Thursday , 24 October 2024

Home » भारत » कृषि मंत्री ने देसी गाय के दूध को बढ़ावा देने पर दिया जोर

कृषि मंत्री ने देसी गाय के दूध को बढ़ावा देने पर दिया जोर

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने मंगलवार को देसी गायों के दूध के संग्रहण, प्रसंस्करण और विपणन के लिए अलग प्रणाली बनाने पर जोर दिया।

सिंह ने यहां बयान जारी कर कहा, “देसी गायों के दूध के संग्रहण, प्रसंस्करण और विपणन के लिए अलग व्यवस्था होनी चाहिए। देसी गायों के दूध को अधिक कीमत मिलेगी। इससे न केवल ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुधराने में मदद मिलेगी, बल्कि देशी नस्ल के पशुओं का संरक्षण और विकास भी होगा।”

उन्होंने कहा कि देसी गायों के दूध के प्रसंस्करण और विपणन के लिए डेयरी व दुग्ध संयंत्रों की स्थापना के लिए सरकारी योजनाओं में फेरबदल किया जा सकता है।

बयान में कहा गया कि केंद्रीय मंत्री ने इस मुद्दे पर भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, पशुपालन विभाग, दुग्ध एवं मत्स्य, राष्ट्रीय दुग्ध विकास बोर्ड के अधिकारियों और अन्य उद्योगों के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

कृषि मंत्री ने देसी गाय के दूध को बढ़ावा देने पर दिया जोर Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने मंगलवार को देसी गायों के दूध के संग्रहण, प्रसंस्करण और विपणन के लिए अलग प्रणाली बनाने पर नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने मंगलवार को देसी गायों के दूध के संग्रहण, प्रसंस्करण और विपणन के लिए अलग प्रणाली बनाने पर Rating:
scroll to top