Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘इस्लामाबाद के मैरियट होटल जाने से बचें अमेरिकी नागरिक’

‘इस्लामाबाद के मैरियट होटल जाने से बचें अमेरिकी नागरिक’

इस्लामाबाद, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका ने अपने नागरिकों को अगले कुछ दिनों तक पाकिस्तान की राजधानी इस्लाबाद के मैरियट होटल में जाने से बचने की सलाह दी है।

यह चेतावनी यहां स्थित अमेरिकी दूतावास की ओर से सामान्य खतरे के मद्देनजर जारी की गई।

इस्लामाबाद के सबसे महफूज होटलों में से एक माने जाने वाले मैरियट होटल में 2008 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 250 घायल हो गए थे।

समाचारपत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, यहां स्थित दूतावास की ओर से जारी एक चेतावनी में कहा गया है कि दूतावास होटल से जुड़े सामान्य, लेकिन अपुष्ट खतरे से वाकिफ है।

अमेरिकी नागरिकों को अगले कुछ दिनों तक इस इलाके में जाने से बचने की सलाह दी जाती है, ताकि हालात को समझा जा सके।

इस बीच, होटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां पुलिसकर्मियों तथा पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों को तैनात किया गया है, जो होटल के आसपास गश्त लगा रहे हैं।

दूतावास की ओर से एक बयान में कहा गया, “अमेरिकी नागरिकों से पाकिस्तान की सभी गैर जरूरी यात्रा से बचने का अनुरोध है। मिशन इस चेतावनी के बावजूद यात्रा करने की सोच रहे या पाकिस्तान में रह रहे नागरिकों को स्मार्ट ट्रेवलर एंरोलमेंट प्रोग्राम (एसटीईपी) में नाम पंजीकृत करवाने का अनुरोध कर रहा है।”

हालांकि, मैरियट होटल के प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि होटल की सुरक्षा चाक-चौबंद है। मैरियट के सहायक मुख्य सुरक्षा अधिकारी कर्नल (सेवानिवृत्त) मोहम्मद जुबेर ने कहा कि अमेरिकी दूतावास ने होटल प्रबंधन से संपर्क किया है और सुरक्षा इंतजाम पर चर्चा की है।

‘इस्लामाबाद के मैरियट होटल जाने से बचें अमेरिकी नागरिक’ Reviewed by on . इस्लामाबाद, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका ने अपने नागरिकों को अगले कुछ दिनों तक पाकिस्तान की राजधानी इस्लाबाद के मैरियट होटल में जाने से बचने की सलाह दी है।यह चे इस्लामाबाद, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका ने अपने नागरिकों को अगले कुछ दिनों तक पाकिस्तान की राजधानी इस्लाबाद के मैरियट होटल में जाने से बचने की सलाह दी है।यह चे Rating:
scroll to top