Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इक्वाडोर भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 262 हुई (लीड-1)

इक्वाडोर भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 262 हुई (लीड-1)

उपराष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मलबे में दबे हुए लोगों को लगातार बाहर निकालना प्राथमिकता बनी हुई है।

भूंकप में घायल हुए लोगों की मदद की जा रही है। भूकंप के बाद कम से कम 189 भूकंप बाद के झटके (आफ्टरशॉक) दर्ज किए गए। इक्वाडोर के छह प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषित है।

भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में 14,000 जवान और सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

भूंकप के 20 घंटे बाद रविवार दोपहर को पेडेरनल्स में मलबे के ढेर से एक युवा लड़की को सकुशल बाहर निकाला गया। लड़की के पिता एमैन्युल सीसी ने कहा कि उनके परिवार के चार सदस्यों को बचा लिया गया है, लेकिन पांच अन्य की मौत हो गई है।

ग्लास ने रविवार को पश्चिमोत्तर प्रांत मनाबी के मांता, पेडेर्नलस और पोटरेवीजो शहरों का दौरा किया। ग्लास ने कहा, “हमें ढुलाई संबंधी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विशेषीकृत बचाव दल प्रौद्योगिकियों और जरूरी सामान के साथ सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों तक पहुंच गए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी मदद मिलनी शुरू हो गई है। अमेरिका और मेक्सिको ने अपने बचाव एवं राहत दल भेजे हैं। स्पेन में इक्वाडोरियन समुदाय ने दान अभियान शुरू किया है।

सरकार ने बचाव कार्यो और पुनर्निर्माण कार्यो के लिए 30 करोड़ डॉलर निर्धारित किए हैं।

इक्वाडोर भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 262 हुई (लीड-1) Reviewed by on . उपराष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मलबे में दबे हुए लोगों को लगातार बाहर निकालना प्राथमिकता बनी हुई है।भूंकप में घायल हुए लोगों की मदद की उपराष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मलबे में दबे हुए लोगों को लगातार बाहर निकालना प्राथमिकता बनी हुई है।भूंकप में घायल हुए लोगों की मदद की Rating:
scroll to top