Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : सिंहस्थ कुंभ को पॉलीथिन विहीन रखने की मुहिम

मप्र : सिंहस्थ कुंभ को पॉलीथिन विहीन रखने की मुहिम

उज्जैन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उज्जैन में इसी महीने शुरू होने वाले सिंहस्थ कुंभ के परिक्षेत्र को स्वच्छ तथा पॉलीथिन मुक्त बनाए रखने अभियान शुरू किया गया। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने रविवार को इसका शुभारंभ किया।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय विचार प्रकाशन ‘चरैवेति’ द्वारा उजड़खेड़ा जोन में बनाए गए दीनदयालपुरम् में अभियान की शुरुआत करते हुए चौहान ने स्वच्छता सैनिकों को शपथ भी दिलाई।

इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौहान ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में कोई कार्य बड़ा या छोटा नहीं होता। छोटे-छोटे कामों से ही समाज के मन को प्रभावित किया जा सकता है। प्रत्येक अच्छे कार्य की स्मृति समाज में हमेशा जीवंत रहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं झाडू उठाकर स्वच्छता अभियान का संदेश दे चुके हैं।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की खूबियां गिनाते हुए कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता वोटों के लेनदेन से ही सरोकर नहीं रखता, बल्कि वक्त आने पर सामाजिक सेवा करने में भी पीछे नहीं रहता।

उन्होंने आह्वान किया कि स्वच्छता के इस अभियान में लगे स्वच्छता सैनिक कुशलता, श्रेष्ठता से पूरी ईमानदारी व शिद्दत से अपनी भूमिका का निर्वहन करें। स्वच्छता का कार्य यज्ञ से भी बड़ा है। इससे आत्मा शुद्ध होती है और आत्मिक आनंद प्राप्त होता है।

अभियान के प्रभारी प्रदीप जोशी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान सिंहस्थ के सभी छह जोन और 22 सेक्टरों में संचालित किया जाएगा। स्वच्छता सैनिकों ने सिंहस्थ परिसर को पॉलीथिन मुक्त बनाने का संकल्प लिया है। कुंभ में स्नान करने पहुंचने वालों को पॉलीथिन लेकर नहीं लौटने दिया जाएगा।

मप्र : सिंहस्थ कुंभ को पॉलीथिन विहीन रखने की मुहिम Reviewed by on . उज्जैन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उज्जैन में इसी महीने शुरू होने वाले सिंहस्थ कुंभ के परिक्षेत्र को स्वच्छ तथा पॉलीथिन मुक्त बनाए रखने अभियान शुरू किया उज्जैन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उज्जैन में इसी महीने शुरू होने वाले सिंहस्थ कुंभ के परिक्षेत्र को स्वच्छ तथा पॉलीथिन मुक्त बनाए रखने अभियान शुरू किया Rating:
scroll to top