Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान पहुंचीं मॉरीशस की राष्ट्रपति (लीड-1)

पाकिस्तान पहुंचीं मॉरीशस की राष्ट्रपति (लीड-1)

इस्लामाबाद, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मॉरीशस की राष्ट्रपति बीबी अमीना फिरदौस गुरिब-फाकिम चार दिवसीय दौरे पर रविवार को पाकिस्तान पहुंचीं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के हवाले से कहा, व्यापारिक संबंधों पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ आपसी हित के विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए दोनों पक्षों में चर्चा होगी।

मंत्रालय ने कहा फिरदौस पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन से मुलाकात करेंगी, जहां आपसी हितों के साथ-साथ क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व के मामलों पर भी चर्चा होगी।

मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, “यह यात्रा दोनों देशों के बीच नेतृत्व स्तर पर संपर्क शुरू करने के लिए एक अवसर प्रदान करेगी।”

मॉरीशस की राष्ट्रपति का पाकिस्तान दौरा कराची से शुरू हुआ। उनका विमान यहीं उतरा। वह पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना के मकबरे और कराची विश्वविद्यालय की यात्रा करेंगी। वह नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आईं हैं।

सिंध के गवर्नर इशरत उल इबाद खान, वरिष्ठ अधिकारियों और राजनयिकों ने मॉरीशस के राष्ट्रपति का कराची में स्वागत किया।

अधिकारियों ने कहा कि गवर्नर और सिंध के मंत्रियों के साथ उनकी संक्षिप्त बैठक हुई।

पाकिस्तान पहुंचीं मॉरीशस की राष्ट्रपति (लीड-1) Reviewed by on . इस्लामाबाद, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मॉरीशस की राष्ट्रपति बीबी अमीना फिरदौस गुरिब-फाकिम चार दिवसीय दौरे पर रविवार को पाकिस्तान पहुंचीं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पाकि इस्लामाबाद, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मॉरीशस की राष्ट्रपति बीबी अमीना फिरदौस गुरिब-फाकिम चार दिवसीय दौरे पर रविवार को पाकिस्तान पहुंचीं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पाकि Rating:
scroll to top