Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग

नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पर ‘तृणमूल कांग्रेस को चुनावी कानूनों का उल्लंघन करने देने’ का आरोप लगाते हुए रविवार को चुनाव आयोग से उन्हें हटाने की मांग की।

भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद आईएएनएस को बताया, “हमने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को तत्काल हटाने की मांग की है। वह खुलेआम तृणमूल कांग्रेस को चुनावी कानूनों और आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने दे रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्य सभा सदस्य भूपेंद्र यादव और पार्टी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा समेत भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को चुनाव आयोग के मुख्यालय में जाकर एक ज्ञापन सौंपा।

भाजपा ने बीरभूम जिले के नौ निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव रद्द करने की भी मांग की, जहां अभी भी मतदान जारी है।

भाजपा के ज्ञापन के मुताबिक, “चुनाव आयोग ने 14 अप्रैल की पश्चिम बंगाल की यात्रा के दौरान बीरभूम के तृणमूल जिला प्रमुख अणुव्रत मंडल को घर में नजरबंद करने का आदेश दिया था। मंडल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रोत्साहन पर चुनाव आयोग के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन करते हुए अपने जिले के सभी नौ निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करते हुए आतंक फैलाने की अपनी गैर कानूनी गतिविधियां जारी रखीं।”

पश्चिम बंगाल की स्थिति की ओर चुनाव आयोग का ध्यान आकृष्ट करते हुए ज्ञापन में कहा गया, “सुबह मतदान शुरू होते ही मंडल और ममता बनर्जी के इशारे पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों द्वारा हिंसा की खबरें मिलनी शुरू हो गईं।”

यह सप्ताह में दूसरी बार है जब पश्चिम बंगाल चुनाव के मामले में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग के पास गया है।

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पर 'तृणमूल कांग्रेस को चुनावी कानूनों का उल्लंघन करने देने' नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पर 'तृणमूल कांग्रेस को चुनावी कानूनों का उल्लंघन करने देने' Rating:
scroll to top