Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सैंडर्स समर्थकों ने हिलेरी के काफिले पर बरसाए डॉलर

सैंडर्स समर्थकों ने हिलेरी के काफिले पर बरसाए डॉलर

वाशिंगटन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल बर्नी सैंडर्स के समर्थकों ने प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के वाहनों के काफिले पर एक डॉलर के नोटों की बौछार कर दी। यह घटना तब की है, जब काफिला चंदा उगाही के एक कार्यक्रम के लिए अभिनेता जॉर्ज क्लूनी के लॉस एंजेलिस स्थित घर के रास्ते में था। सैंडर्स समर्थकों ने एक डॉलर के नोट हवा में फेंके।

एनबीसी न्यूज की रपट के अनुसार, सैंडर्स के करीब 75 समर्थकों का समूह शनिवार को इस चंदा उगाही कार्यक्रम के जवाब में क्लूनी के एक पड़ोसी के आवास पर चंदा उगाही कार्यक्रम आयोजित किया था।

प्रदर्शनकारियों ने एक कार्यक्रम आयोजित किया और उस घर से बहुत शोर मचाया। सब ने एक साथ चिल्लाकर कहा ‘वी आर इन द मनी’। इसके साथ ही जब एक वाहन वहां से गुजरा तो प्रदर्शनकारियों ने उस पर डॉलर फेंके।

सैंडर्स ने हिलेरी की जमकर आलोचना की है। उनका कहना है कि हिलेरी का वॉल स्ट्रीट से नजदीकी रिश्ता है और उन्होंने धन लेकर भाषण दिए हैं। वरमोंट के सीनेटर सैंडर्स अक्सर इस बात का उल्लेख करते हैं कि उनके चंदे का औसत आकार 27 डॉलर है, जो इस बात का उदाहरण है कि उन्होंने धन की राजनीति से दूरी बना रखी है।

सैंडर्स के कार्यक्रम में भाग लेने वालों ने 27 डॉलर प्रति व्यक्ति भुगतान किया गया।

हिलेरी के साथ कार्यक्रम के लिए प्रतिभागियों ने कम से कम 33 हजार 400 डॉलर प्रति व्यक्ति दिया। वहीं सह आयोजक ने एक लाख डॉलर प्रति युगल दिया।

क्लूनी ने एनबीसी न्यूज के ‘मीट द प्रेस’ कार्यक्रम में एक साक्षात्कार में कहा कि वह इस तरह का चंदा जुटाने वाले कार्यक्रम को ‘गंदा’ करार देने के सैंडर्स की बात से सहमत हैं।

क्लूनी ने कहा, “हां मैं सोचता हूं कि यह धनराशि गंदी है..सैंडर्स जब इसके खिलाफ बोलते हैं तो वह बिल्कुल सही बोलते हैं। यह हास्यास्पद है कि राजनीति में हमारे पास इस तरह का धन हो। मैं इससे बिल्कुल सहमत हूं।”

लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार को चुनाव जीतने के लिए धन जरूरी भी है।

सैंडर्स समर्थकों ने हिलेरी के काफिले पर बरसाए डॉलर Reviewed by on . वाशिंगटन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल बर्नी सैंडर्स के समर्थकों ने प्रतिद्वंद्वी हिलेरी वाशिंगटन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल बर्नी सैंडर्स के समर्थकों ने प्रतिद्वंद्वी हिलेरी Rating:
scroll to top