Monday , 23 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रभु ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर नि:शुल्क वाई-फाई लांच किया

प्रभु ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर नि:शुल्क वाई-फाई लांच किया

भुवनेश्वर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को यहां भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर नि:शुल्क वाई-फाई सेवा लांच की।

जनवरी में मुंबई सेंट्रल के बाद इस साल गूगल की नि:शुल्क वाई-फाई परियाजना के दायरे में आने वाला यह दूसरा स्टेशन है।

मंत्री ने कहा कि यात्री रेलगाड़ी का इंतजार करते समय तेज रफ्तार की इंटरनेट सेवा का आनंद ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक मंत्रालय देश के 100 सबसे व्यस्त स्टेशनों पर यात्रियों को बेहतर इंटरनेट सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

डिजिटल भारत पहल के अंतर्गत गूगल और रेलटेल ने 100 स्टेशनों पर वाई-फाई नेटवर्क उपलब्ध करने के लिए समझौता किया है।

उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने रेल बजट में ओडिशा के लिए आवंटन बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि राज्य में विविध रेल परियोजनाओं का विकास करने के लिए राज्य सरकार और रेल मंत्रालय संयुक्त उपक्रम कंपनी बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि ओडिशा के हर भाग को रेल नेटवर्क से जोड़ा जाएगा और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी काम जल्द ही शुरू होगा।

रेलटेल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर.के. बहुगुणा ने कहा कि वाई-फाई सेवा कटक और पुरी स्टेशनों पर भी दी जाएगी और इस साल जुलाई में रथ यात्रा से पहले पुरी स्टेशन पर इसे शुरू करने की कोशिश की जा रही है।

प्रभु ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर नि:शुल्क वाई-फाई लांच किया Reviewed by on . भुवनेश्वर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को यहां भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर नि:शुल्क वाई-फाई सेवा लांच की।जनवरी में मुंबई सेंट्रल के बाद भुवनेश्वर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को यहां भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर नि:शुल्क वाई-फाई सेवा लांच की।जनवरी में मुंबई सेंट्रल के बाद Rating:
scroll to top