Tuesday , 24 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ब्राजील : विपक्ष ने राष्ट्रपति पर लगाया वोट खरीदने का आरोप

ब्राजील : विपक्ष ने राष्ट्रपति पर लगाया वोट खरीदने का आरोप

ब्रासीलिया, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रॉसेफ पर पांच विपक्षी पार्टियों ने वोट खरीदने का आरोप लगाया है। रॉसेफ पर यह आरोप ब्राजील की कांग्रेस के निचले सदन में रविवार को महाभियोग पर मतदान से पहले लगाया गया है।

सामचार एजेंसी ‘एफे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजिलियन सोशल डेमोक्रेसी पार्टी, डेमोक्रेट्स, सोशलिस्ट पीपुल्स पार्टी, ब्राजिलियन लेबर पार्टी और सोशल क्रिश्चियन पार्टी ने शनिवार को इस मामले में संघीय पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत में विपक्षी पार्टियों ने शुक्रवार को हस्ताक्षरित एक शासनादेश की वैधता पर सवाल उठाया, जिसमें उत्तरी राज्य अमापा को अमेजोनियाई क्षेत्र के अधिकांश भूभाग का स्वामित्व दिया गया है।

विपक्षी पार्टियों ने कहा कि शासनादेश का लक्ष्य उस राज्य के निचले सदन के सांसदों को रॉसेफ पर महाभियोग के खिलाफ मतदान करने के लिए तैयार करना है।

महाभियोग प्रस्ताव को सीनेट में भेजने के लिए निचले सदन में दो तिहाई बहुमत की आवश्यकता है। यहां महाभियोग के पक्ष में साधारण बहुमत मिलते ही रॉसेफ को मुकदमा पूरा होने तक 180 दिनों के लिए पद छोड़ना होगा।

सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल सबसे बड़ी पार्टी पीएमबीडी ने ऐलान किया है कि रॉसेफ के पद छोड़ने की स्थिति में उप राष्ट्रपति और उसके सदस्य मिशेल टेमेर कार्यवाहक राष्ट्रपति बन जाएंगे।

टेमेर खुद भी एक अवैध इथेनॉल खरीदारी योजना में संलिप्तता को लेकर जांच के दायरे में हैं।

ब्राजील : विपक्ष ने राष्ट्रपति पर लगाया वोट खरीदने का आरोप Reviewed by on . ब्रासीलिया, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रॉसेफ पर पांच विपक्षी पार्टियों ने वोट खरीदने का आरोप लगाया है। रॉसेफ पर यह आरोप ब्राजील की कांग्र ब्रासीलिया, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्राजील की राष्ट्रपति डिल्मा रॉसेफ पर पांच विपक्षी पार्टियों ने वोट खरीदने का आरोप लगाया है। रॉसेफ पर यह आरोप ब्राजील की कांग्र Rating:
scroll to top