Saturday , 5 October 2024

Home » भारत » मप्र : नीमच में गुस्साए किसानों ने पथराव कर पोकलेन मशीन फूंकी

मप्र : नीमच में गुस्साए किसानों ने पथराव कर पोकलेन मशीन फूंकी

नीमच, 1 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में स्थित चंबलेश्वर बांध से दूसरे गांवों का पानी पहुंचाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य से गुस्साए किसानों ने शुक्रवार को जमकर पथराव किया और निर्माण कार्य में लगी पोकलेन मशीन और अन्य मशीनरी को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस के अनुसार, मनासा क्षेत्र में चंबलेश्वर बांध स्थित है, यह बांध किसी नदी के पानी से नहीं भरता, बल्कि बरसाती पानी से भरने वाला बांध है। इस बांध से आसपास के 13 गांव की लगभग डेढ़ हजार हेक्टेयर कृषि भूमि की सिंचाई होती है। इसके साथ मनासा व डीकेन नगर पालिका परिषद द्वारा पेयजल की आपूर्ति की जाती है। इसी बांध से प्रशासन ने अन्य गांव तक पानी पहुंचाने के लिए गंगा बावड़ी योजना बनाई।

बताया गया है कि इस योजना का कई गांव के किसान विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि बांध का पानी अन्य गांवों को दिए जाने से उनके सामने पानी का संकट खड़ा हो जाएगा। 29 गांव तक पानी पहुंचाने की योजना अंतिम चरण में है और शुक्रवार को किसानों ने इसका विरोध किया, प्रशासन की समझाइश के बाद भी किसानों का गुस्सा फूट पड़ा।

मनासा थाने के प्रभारी शिवकुमार यादव ने आईएएनएस को बताया है कि किसानों ने पहले पथराव किया और काम में लगी पोकलेन मशीन और अन्य मशीनरी को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने पथराव और आगजनी करने वालों की धरपकड़ का अभियान शुरू कर दिया है।

मप्र : नीमच में गुस्साए किसानों ने पथराव कर पोकलेन मशीन फूंकी Reviewed by on . नीमच, 1 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में स्थित चंबलेश्वर बांध से दूसरे गांवों का पानी पहुंचाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य से गुस्साए किसानों ने शु नीमच, 1 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के नीमच जिले में स्थित चंबलेश्वर बांध से दूसरे गांवों का पानी पहुंचाने के लिए चल रहे निर्माण कार्य से गुस्साए किसानों ने शु Rating:
scroll to top