Monday , 23 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पटनायक ने डिजिटाइज्ड राशन कार्डो का वितरण किया

पटनायक ने डिजिटाइज्ड राशन कार्डो का वितरण किया

भुवनेश्वर, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसएस) के तहत शुक्रवार को डिजिटाइज्ड राशन कार्डो का वितरण किया, जिससे 3.26 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा।

पहले चरण के तहत 14 जिलों में एक नवंबर से इन कार्डो का वितरण होगा, जबकि दूसरा चरण एक दिसंबर से शुरू होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अधिनियम के क्रियान्वयन से राज्य में कुल 3.26 करोड़ लोगों को लाभ होगा, क्योंकि डिजिटाइज्ड राशन कार्ड के माध्यम से वे अनुदानित मूल्य पर अनाज पा सकेंगे।

पटनायक ने कहा कि यह सबको अनाजों के समान वितरण में मदद करेगा। अधिनियम के तहत जनजाति समुदाय के लोगों, झुग्गीवासियों व समाज के अन्य कमजोर तबके के लोगों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

एनएफएसए का उद्देश्य खाद्य सामग्री व पोषण सुरक्षा प्रदान करना है, ताकि उन्हें पर्याप्त मात्रा में गुणवत्ता पूर्ण खाद्य सामग्री सस्ती दरों पर मिले और वे सम्मान के साथ जीवन जिएं।

पटनायक ने डिजिटाइज्ड राशन कार्डो का वितरण किया Reviewed by on . भुवनेश्वर, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसएस) के तहत शुक्रवार को डिजिटाइज्ड राशन कार्डो का वितर भुवनेश्वर, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसएस) के तहत शुक्रवार को डिजिटाइज्ड राशन कार्डो का वितर Rating:
scroll to top