Monday , 23 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » शांति वार्ता में गतिरोध के लिए इजरायल जिम्मेदार : फिलिस्तीन

शांति वार्ता में गतिरोध के लिए इजरायल जिम्मेदार : फिलिस्तीन

रामल्ला, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इजरायल ने अधिकृत इलाकों में यहूदी बस्तियों का निर्माण नहीं रोक कर शांति वार्ता को रोक दिया है।

रामल्ला, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इजरायल ने अधिकृत इलाकों में यहूदी बस्तियों का निर्माण नहीं रोक कर शांति वार्ता को रोक दिया है।

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के सलाहकार नेमेर हम्माद ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने कोई भी नई बात नहीं कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार हम्माद ने कहा, “शांति वार्ता तब तक नहीं शुरू होगी जब तक इजरायली बस्तियों के बनने पर पूरी तरह से रोक नहीं लग जाती और फिलिस्तीनी बंदियों को रिहा नहीं कर दिया जाता।”

हम्माद संयुक्त राष्ट्र महासभा में कही गई नेतनयाहू की इस बात पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि फिलिस्तीन को रुकी हुई शांति वार्ता को बिना शर्त फिर से शुरू करना चाहिए।

हम्माद ने कहा, “हम दो राष्ट्रों के मुद्दे पर बात भी कैसे कर सकते हैं, जबकि बस्तियों का बनना जारी है। नेतनायाहू ने अमेरिकी पहल का जिक्र तक नहीं किया।”

उन्होंने कहा, “अमेरिकी विदेश मंत्री जान कैरी की तमाम कोशिशों के बावजूद इजरायल ने अमेरिकी पहल को नाकाम बना दिया। इजरायल ने बंदियों के चौथे समूह को रिहा नहीं कर किया है, जबकि इस बारे में पहले समझौता हो चुका था।”

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच वार्ता बीते साल मार्च से रुकी पड़ी है।

हम्माद ने जरूशलम की घटनाओं पर नेतनयाहू के बयानों की आलोचना की। उन्होंने कहा, “बजाए इसके कि जरूशलम में जो कुछ हो रहा है उसे रोका जाए, वह (नेतनयाहू) जोर दे रहे हैं कि वह अपनी नीति नहीं बदलेंगे।”

शांति वार्ता में गतिरोध के लिए इजरायल जिम्मेदार : फिलिस्तीन Reviewed by on . रामल्ला, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इजरायल ने अधिकृत इलाकों में यहूदी बस्तियों का निर्माण नहीं रोक कर शांति वार्ता को रोक रामल्ला, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि इजरायल ने अधिकृत इलाकों में यहूदी बस्तियों का निर्माण नहीं रोक कर शांति वार्ता को रोक Rating:
scroll to top