Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » वनडे में भारत की बादशाहत बरकरार, धौनी टॉप-10 में कायम

वनडे में भारत की बादशाहत बरकरार, धौनी टॉप-10 में कायम

dhoni_kholiदुबई। टीम इंडिया ने 119 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष स्थान पर बरकरार रहकर वनडे में अपनी बादशाहत कायम रखी है। भारत के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड व तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया मौजूद है।

ताजा वनडे रैंकिंग्स में 117 रेटिंग अंकों के साथ इंग्लैंड दूसरे नंबर पर जबकि ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग अंकों के साथ तेजी से पीछा करने में जुटी है। कट ऑफ लिस्ट जारी होने तक भारत के शीर्ष स्थान पर मौजूद रहने के कारण उसे शील्ड और 1,75,000 डॉलर की प्राइज मनी के साथ सम्मानित किया जाएगा। वहीं, बल्लेबाजों की सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर विराट कोहली और टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अपनी जगह पर टिके हुए हैं। कोहली के 812 अंक हैं जबकि धौनी के 784 रेटिंग अंक दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा सुरेश रैना 12वें व गौतम गंभीर 15वें स्थान पर हैं। पहले स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स व दूसरे स्थान पर हाशिम अमला मौजूद हैं।

गेंदबाजों की वनडे सूची में रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से फायदा हुआ है और वह दो स्थान की छलांग लगाकर सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके 663 रेटिंग अंक हैं। इस सूची में पाकिस्तान के सइद अजमल अब भी शीर्ष पर बरकरार हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में जडेजा 333 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

वनडे में भारत की बादशाहत बरकरार, धौनी टॉप-10 में कायम Reviewed by on . दुबई। टीम इंडिया ने 119 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष स्थान पर बरकरार रहकर वनडे में अपनी बादशाहत कायम रखी है। भारत के बाद दूसरे नं दुबई। टीम इंडिया ने 119 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष स्थान पर बरकरार रहकर वनडे में अपनी बादशाहत कायम रखी है। भारत के बाद दूसरे नं Rating:
scroll to top