Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » मुख्यमंत्री द्वारा लोगों से पौध-रोपण की अपील (विश्व वानिकी दिवस – 21 मार्च)

मुख्यमंत्री द्वारा लोगों से पौध-रोपण की अपील (विश्व वानिकी दिवस – 21 मार्च)

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्व वानिकी दिवस 21 मार्च के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ देते हुए पौध-रोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लेने की अपील की है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर अपने संदेश में कहा है कि वृक्ष पर्यावरण के संरक्षक हैं। पर्यावरण रक्षा के लिये विश्व में जन-चेतना का एक व्यापक अभियान चल रहा है। मध्यप्रदेश में जन-सहभागिता पर आधारित वन प्रबंधन और वनों के विकास की अनेक गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं। प्रदेश में वनोपज की माँग और आपूर्ति के बीच बढ़ते अंतर को कम करने के लिये हरियाली उत्सव, निजी भूमि पर पौध-रोपण, गैर-पारम्परिक ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने आदि के प्रयास किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा लोगों से पौध-रोपण की अपील (विश्व वानिकी दिवस – 21 मार्च) Reviewed by on . मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्व वानिकी दिवस 21 मार्च के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ देते हुए पौध-रोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लेने की अपील मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्व वानिकी दिवस 21 मार्च के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ देते हुए पौध-रोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लेने की अपील Rating:
scroll to top