Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » हज आवेदन की तिथि 30 मार्च तक बढ़ी

हज आवेदन की तिथि 30 मार्च तक बढ़ी

मध्यप्रदेश स्टेट हज-कमेटी के माध्यम से हज-2013 में जाने के इच्छुक यात्री अब आवेदन-पत्र 30 मार्च तक जमा कर सकेंगे। पूर्व में हज आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 मार्च थी। आवेदन-पत्र हज-कमेटी की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

अध्यक्ष स्टेट हज-कमेटी डॉ. सनवर पटेल ने बताया कि हज आवेदकों की सुविधा के लिये आवेदन जमा करने की अवधि बढ़ाई गई है। अध्यक्ष ने आवेदकों के पासपोर्ट जारी किये जाने में देरी के कारण केन्द्रीय विदेश मंत्रालय तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी हज-कमेटी ऑफ इण्डिया को हज आवेदन की तिथि 30 मार्च, 2013 किये जाने का आग्रह किया गया था।

हज-2013 के लिये आवेदकों को अपने वैध पासपोर्ट, जिसकी वैधता की तिथि कम से कम 31 मार्च, 2014 हो, उसे हज आवेदन-पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य होगा। आवेदन-पत्र राज्य हज-कमेटी की वेबसाइट www.mphajcommittee.com और हज-कमेटी ऑफ इण्डिया की वेबसाइट www.hajcommittee.com से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

अध्यक्ष हज-कमेटी ने प्रदेश के हज-यात्रा के इच्छुक सभी आवेदकों से अनुरोध किया है कि वे शीघ्र अपना पासपोर्ट बनवा लें, ताकि आवेदन के समय असुविधा न हो। आवेदक पासपोर्ट कार्यालय को यह जरूर स्पष्ट करें कि यह पासपोर्ट आवेदन हज-यात्रा पर जाने के लिये बनवाया जा रहा है।

हज आवेदन की तिथि 30 मार्च तक बढ़ी Reviewed by on . मध्यप्रदेश स्टेट हज-कमेटी के माध्यम से हज-2013 में जाने के इच्छुक यात्री अब आवेदन-पत्र 30 मार्च तक जमा कर सकेंगे। पूर्व में हज आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 म मध्यप्रदेश स्टेट हज-कमेटी के माध्यम से हज-2013 में जाने के इच्छुक यात्री अब आवेदन-पत्र 30 मार्च तक जमा कर सकेंगे। पूर्व में हज आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 म Rating:
scroll to top