Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » वृद्धजन को परिवार में पूरा सम्मान मिलना चाहिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सेवालय वृद्धाश्रम का लोकार्पण

वृद्धजन को परिवार में पूरा सम्मान मिलना चाहिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सेवालय वृद्धाश्रम का लोकार्पण

shivrajमुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारी संस्कृति में माता-पिता को ईश्वरतुल्य माना गया है। वृद्धजन को परिवार में पूरा सम्मान और सेवा मिलनी चाहिए ताकि उन्हें वृद्धाश्रम जाने की जरूरत न पड़े। श्री चौहान आज रायसेन जिले के बरेली में सेवालय वृद्धाश्रम का उद्घाटन कर रहे थे। वृद्धाश्रम की स्थापना वरिष्ठ नेता श्री कैलाश सारंग द्वारा की गई है। इस अवसर पर सांसद श्री कैलाश जोशी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वृद्धजन की कठिनाईयों को जानने और दूर करने के लिए बुलायी गई पंचायत में आये सुझाव के अनुरूप मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना लागू की गई है। माता-पिता का भरण-पोषण नहीं करने वाले पुत्रों के लिए दण्ड की व्यवस्था की गई है।

श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को आगे बढ़ाने तथा उन्हें विकास के बेहतर अवसर उपलब्ध करवाने की दिशा में प्रभावी कदम उठा रही है। उनके लिए एक अप्रैल से मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना शुरू की जायेगी। युवाओं को अपना रोजगार स्थापित करने के लिए 25 लाख रुपये तक ऋण की गारंटी राज्य सरकार देगी। उच्च शिक्षा ऋण गारंटी योजना लागू की गई है, जिसमें उच्च शिक्षा ऋण की गारंटी राज्य सरकार देती है। उन्होंने कहा कि गाँव-गाँव में कुटीर एवं लघु उद्योग स्थापित किए जायेंगे। चौबीस घंटे बिजली मिलने से गाँव की आर्थिक गतिविधियों में बहुत तेजी आयेगी। मुख्यमंत्री ने समाज के विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए लागू की गई योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बरेली में सिविल अस्पताल और पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थापित करने के साथ-साथ अन्य विकास कार्यों की घोषणा की।

वृद्धजन को परिवार में पूरा सम्मान मिलना चाहिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सेवालय वृद्धाश्रम का लोकार्पण Reviewed by on . मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारी संस्कृति में माता-पिता को ईश्वरतुल्य माना गया है। वृद्धजन को परिवार में पूरा सम्मान और सेवा मिलनी चाहिए ता मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारी संस्कृति में माता-पिता को ईश्वरतुल्य माना गया है। वृद्धजन को परिवार में पूरा सम्मान और सेवा मिलनी चाहिए ता Rating:
scroll to top