Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » चार धाम का सफर हुआ महंगा

चार धाम का सफर हुआ महंगा

chardhampppऋषिकेश। डीजल मूल्य और परिवहन कर में वृद्धि की मार इस बार चार धाम यात्रियों पर भी पड़ेगी। यात्रा का संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यातायात व्यवस्था समिति ने चार धाम के किराए में करीब छह फीसदी की वृद्धि की है।

संयुक्त रोटेशन व्यवस्था समिति से जुड़ी परिवहन कंपनियों के संचालकों की बैठक होटल हिमालय में आयोजित की गई। जिसमें संचालकों ने चिंता जताई कि वाहन से संबंधित टैक्स, बीमा, टायर, पार्ट्स, डीजल आदि में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। डीजल दाम तो प्रति माह बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए यात्रा किराये में संशोधन जरूरी है। इसलिए कंपनी संचालकों ने किराये में छह प्रतिशत वृद्धि करने का निर्णय लिया। टीजीएमओ कंपनी के अध्यक्ष विजयपाल सिंह धनै ने कहा कि यात्रा काल से पूर्व यात्रियों से अच्छे व्यवहार के लिए कार्यशाला का आयोजन परिवहन विभाग करे। हरिद्वार के ट्रेवल एजेंट जो ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए बाहरी प्रांतों से निजी वाहनों में यात्रा संचालित कर रहे हैं उन पर कड़ी कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि रोटेशन में शामिल होने का अंतिम फैसला कंपनी की आम बैठक में होगा। रोटेशन के प्रशासनिक अधिकारी बृजभानु प्रकाश गिरी ने बताया कि यात्रा के लिए बुकिंग प्रारंभ हो गई है। अब तक 80 बसों की अग्रिम बुकिंग हो चुकी है।

चार धाम का सफर हुआ महंगा Reviewed by on . ऋषिकेश। डीजल मूल्य और परिवहन कर में वृद्धि की मार इस बार चार धाम यात्रियों पर भी पड़ेगी। यात्रा का संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यातायात व्यवस्था समिति ने चार ऋषिकेश। डीजल मूल्य और परिवहन कर में वृद्धि की मार इस बार चार धाम यात्रियों पर भी पड़ेगी। यात्रा का संचालन करने वाली संयुक्त रोटेशन यातायात व्यवस्था समिति ने चार Rating:
scroll to top