Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » महाकुम्भ पर्व का आखिरी स्नान शुरू

महाकुम्भ पर्व का आखिरी स्नान शुरू

kumbh-snan-5125b5e452d87_lमहाशिवरात्रि के अवसर पर महाकुम्भ का अंतिम स्नान शुरू हो गया।भक्त स्नान के लिए ये मौका गवाना नहीं चाहते थे,अतः दूर दूर से यहाँ इकट्ठे हुए हैं।मेले में पुलिस-पीएसी और आरएएफ केसाथ ही एटीएस के कमांडो मुस्तैद किए गए हैं।

एसएसपी महाकुंभ आरकेएस राठौर ने बताया कि महाशिवरात्रि स्नान पर्व पर 50 लाख से भी ज्यादा स्नानार्थियों के आने की संभावना के मद्देनजर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

वसंत पंचमी और माघी पूर्णिमा के बाद भीड़ की कमी को देखते हुए पैरा मिलिट्री फोर्स और आधे से ज्यादा पुलिस बल कुंभ मेले से हटा दिया गया था।

मगर हैदराबाद में बम धमाकों के बाद मेले में सुरक्षा के लिए फिर से फोर्स बुला ली गई। राठौर के अनुसार, महाकुंभ मेले में देश-दुनिया से आए सैलानियों और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए लगातार कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

यह स्नान पर्व शांति और सद्भाव के साथ गुजरे, इसके लिए तमाम प्रयास किए गए हैं। पैरा मिलिट्री फोर्स, पीएसी, आरएएफ के साथ केंद्रीय और राज्य खुफिया शाखा के गुप्तचरों का मेले में जाल बिछा दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सुरक्षा के मोर्चे पर तो प्रशासन की रणनीति तो सफल रही पर ट्रैफिक संचालन में चूक से मौनी अमावस्या पर मेले और शहर में रेलवे जंक्शन पर भगदड़ की घटना ने खासी किरकिरी करा दी थी।

महाकुम्भ पर्व का आखिरी स्नान शुरू Reviewed by on . महाशिवरात्रि के अवसर पर महाकुम्भ का अंतिम स्नान शुरू हो गया।भक्त स्नान के लिए ये मौका गवाना नहीं चाहते थे,अतः दूर दूर से यहाँ इकट्ठे हुए हैं।मेले में पुलिस-पीएस महाशिवरात्रि के अवसर पर महाकुम्भ का अंतिम स्नान शुरू हो गया।भक्त स्नान के लिए ये मौका गवाना नहीं चाहते थे,अतः दूर दूर से यहाँ इकट्ठे हुए हैं।मेले में पुलिस-पीएस Rating:
scroll to top