Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चेट्टिनाड ग्रुप के कार्यालयों पर छापेमारी जारी

चेट्टिनाड ग्रुप के कार्यालयों पर छापेमारी जारी

चेन्नई, 11 जून (आईएएनएस)। आय कर विभाग की 450 सदस्यीय टीम कर चोरी के मामले में चेट्टिनाड ग्रुप ऑफ कंपनीज के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र स्थित कार्यालयों में गुरुवार को भी छापेमारी कर तलाशी ले रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तलाशी का काम शुक्रवार को भी जारी रह सकता है। अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान से जुड़ी बातें मीडिया से बाद में साझा की जाएंगी।

अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “चेट्टिनाड ग्रुप ऑफ कंपनीज के कार्यालयों में तलाशी अभियान दूसरे दिन भी जारी है। यह शुक्रवार को भी जारी रह सकता है।”

तलाशी अभियान तीन राज्यों के 45 स्थानों पर कराया जा रहा है। अधिकारी ने बताया, “छापेमारी कर चोरी के संदेह में की जा रही है।”

चेट्टिनाड ग्रुप सीमेंट, लॉजिस्टिक्स, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कोयला टर्मिनल और अन्य क्षेत्रों में काम करता है।

अधिकारी ने स्पष्ट किया कि तलाशी कंपनी के पूर्व निदेशक और अध्यक्ष एम.ए.एम.रामास्वामी और उनके गोद लिए बेटे एम.ए.एम.आर.मुथैया के बीच चल रहे पारिवारिक विवाद के कारण नहीं ली जा रही है। मुथैया अब कंपनी के मालिक हैं।

पिछले साल रामास्वामी को चेट्टिनाड सीमेंट के निदेशक पद से हटा दिया गया था और इसके बाद उनसे अध्यक्ष पद भी छीन ली गई।

आयकर विभाग की छापेमारी शुरू होने से पहले रामास्वामी ने मंगलवार को चेट्टिनाड सीमेंट्स पर बिक्री कर का बकाया रखने का आरोप लगाया था।

रामास्वामी ने मंगलवार को यहां प्रेस सम्मेलन में कहा था, “सरकार ने बातचीत से पहले कंपनी को करीब 252 करोड़ रुपये चुकाने को कहा है।”

इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे को इस पद से हटाए जाने की मांग की है।

इस पर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए मुथैया ने आईएएनएस से कहा, “कंपनी का सरकार पर कोई बिक्री कर बकाया नहीं है। कंपनी हर महीने कर अदा करती है।”

उन्होंने कहा, “रामास्वामी कंपनी से बाहर के व्यक्ति हैं। वह कंपनी में किसी भी पद पर नहीं हैं। किसी को बाहर के व्यक्ति के आरोपों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और स्पष्टीकरण मांगना चाहिए।”

रामास्वामी ने मंगलवार को अपने गोद लिए बेटे से दूरी बनाते हुए यहां तक कहा था कि उनके निधन के बाद अंतिम संस्कार का हक मुथैया को नहीं मिलना चाहिए।

रामास्वामी से जुड़े सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि आयकर अधिकारियों ने बुधवार को रामास्वामी के आवास का दौरा किया और कुछ दस्तावेज मांगे।

सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “रामास्वामी ने अपने कर्मचारियों से सहयोग करने और जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा है।”

आयकर अधिकारी गुरुवार को चेट्टिनाड हाउस में थे, जहां रामास्वामी रहते हैं।

चेट्टिनाड ग्रुप के कार्यालयों पर छापेमारी जारी Reviewed by on . चेन्नई, 11 जून (आईएएनएस)। आय कर विभाग की 450 सदस्यीय टीम कर चोरी के मामले में चेट्टिनाड ग्रुप ऑफ कंपनीज के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र स्थित कार्यालयों चेन्नई, 11 जून (आईएएनएस)। आय कर विभाग की 450 सदस्यीय टीम कर चोरी के मामले में चेट्टिनाड ग्रुप ऑफ कंपनीज के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र स्थित कार्यालयों Rating:
scroll to top