Saturday , 21 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रॉयल्स मेंटर पद से हासिल अनुभव से कोचिंग में फायदा होगा : द्रविड़

रॉयल्स मेंटर पद से हासिल अनुभव से कोचिंग में फायदा होगा : द्रविड़

मुम्बई, 11 जून (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम राजस्थान रॉयल्स के मेंटर के तौर पर काम करने का उनका अनुभव भारत-ए और अंडर-19 टीमों को प्रशिक्षित करने की राह में काम आएगा।

एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने यहां पहुंचे द्रविड़ ने कहा, “रायल्स के मेंटर पद से हासिल अनुभल से निश्चित तौर पर फायदा होगा। मेंटर के तौर पर मैंने देखा कि खेल क्या होता है।”

द्रविड़ ने राजस्थान रायल्स की कप्तानी करने के बाद 2014 में मेंटर पद सम्भाला था। वह आईपीएल के दो संस्करणों के दौरान मेंटर रहे।

द्रविड़ बोले, “मैंने इसे हमेशा खिलाड़ी के तौर पर देखा है और मैं भी सालों तक खिलाड़ी रहा हूं। मैंने कुछ साल प्रबंधन से दूर प्रशिक्षण के लिए बिताया और इस दौरान मैंने देखा कि कोचिंग बिल्कुल खेलने के बराबर है। आप यहां भी हर पल सीखते हैं।”

द्रविड़ ने हालांकि साफ किया कि उनका सीनियर टीम को प्रशिक्षित करने का कोई इरादा नहीं है और टीम निदेशक रवि शास्त्री की देखरेख में पूरी कोचिंग टीम काफी अच्छा काम कर रही है।

बकौल द्रविड़, “मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अभी भारत-ए और अंडर-19 टीमों पर ध्यान लगाए हुए हूं। रवि और उनकी टीम बेहतरीन काम कर रही है। अभी मेरा उस स्तर पर जाने की आकांक्षा नहीं है।”

द्रविड़ ने कहा कि उनका काम सिर्फ खिलाड़ियों को अगले स्तर पर पहुंचाना है और वह चयन सम्बंधी मामलों में दखल नहीं देना चाहते।

रॉयल्स मेंटर पद से हासिल अनुभव से कोचिंग में फायदा होगा : द्रविड़ Reviewed by on . मुम्बई, 11 जून (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम राजस्थान रॉयल्स के मेंटर के तौर पर काम मुम्बई, 11 जून (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम राजस्थान रॉयल्स के मेंटर के तौर पर काम Rating:
scroll to top