Wednesday , 23 October 2024

Home » राज्य का पन्ना » गुना में नकली नोटों की फैक्ट्री का खुलासा

गुना में नकली नोटों की फैक्ट्री का खुलासा

October 18, 2024 8:09 am by: Category: राज्य का पन्ना Leave a comment A+ / A-

गुना-मध्य प्रदेश के गुना जिले में नकली नोट बनाने की एक बड़ी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सलमान नाम के एक युवक की शिकायत के आधार पर की, जिसने बताया था कि उसे 500 रुपये के नकली नोट देकर ठगा गया था। सलमान ने आरोप लगाया कि सलीम और शाकिर नाम के दो ठगों ने उसे पैसों को दोगुना करने का लालच देकर 20 हजार रुपये के बदले 1 लाख रुपये देने का वादा किया था। ठगों ने उसे विश्वास दिलाने के लिए नोट बनाने का फॉर्मूला दिखाया और यहां तक कि वीडियो भी दिखाए, जिनमें सादे कागज और केमिकल वाले पानी से असली नोट तैयार करते हुए दिखाया गया था।

आरोपियों ने सलमान को वीडियो में नोट बनाने की एक कला दिखाई, जिसमें आसमान से नोट बरसते हुए नजर आ रहे थे। इस झांसे में आकर सलमान ने जब 20 हजार रुपये दिए तो बदमाशों ने नकली नोट बनाने का दिखावा करते हुए उसे कुछ रकम पकड़ा दी। लेकिन जब यह नोट असली नहीं निकले, तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की और आरोपियों की तलाश शुरू की। छानबीन के दौरान सलीम और शाकिर को हिरासत में लिया गया, जहां उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि पीतमपुर के महेंद्र प्रजापति नामक व्यक्ति भी इस गिरोह का सक्रिय सदस्य है।

गुना में नकली नोटों की फैक्ट्री का खुलासा Reviewed by on . गुना-मध्य प्रदेश के गुना जिले में नकली नोट बनाने की एक बड़ी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सलमान नाम के गुना-मध्य प्रदेश के गुना जिले में नकली नोट बनाने की एक बड़ी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने यह कार्रवाई सलमान नाम के Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top