Wednesday , 23 October 2024

Home » भारत » अब केवल 60 दिन पहले होगी टिकट बुक,भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के नियमों में किया बड़ा बदलाव

अब केवल 60 दिन पहले होगी टिकट बुक,भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के नियमों में किया बड़ा बदलाव

October 18, 2024 8:07 am by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली – भारतीय रेलवे ने यात्रियों के सफर को आसान बनाने और टिकट बुकिंग प्रक्रिया को अधिक सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से एक बड़ा बदलाव किया है। रेलवे के नए नियमों के तहत अब ट्रेनों में एडवांस रिजर्वेशन पीरियड (ARP) को घटाकर 60 दिन कर दिया गया है, जो पहले 120 दिन था। यह नया नियम 1 नवंबर 2024 से लागू होगा, जबकि 31 अक्टूबर 2024 तक यात्री 120 दिन पहले टिकट बुक करने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

रेलवे बोर्ड द्वारा 16 अक्टूबर को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सभी जोनों के प्रिंसिपल चीफ कमर्शियल मैनेजरों को इस बदलाव को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। इसका उद्देश्य यात्रियों को टिकट बुकिंग प्रक्रिया में अधिक लचीलापन प्रदान करना और सभी को समय पर आरक्षण सुविधा उपलब्ध कराना है।

अब केवल 60 दिन पहले होगी टिकट बुक,भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के नियमों में किया बड़ा बदलाव Reviewed by on . नई दिल्ली - भारतीय रेलवे ने यात्रियों के सफर को आसान बनाने और टिकट बुकिंग प्रक्रिया को अधिक सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से एक बड़ा बदलाव किया है। रेलवे के नए नि नई दिल्ली - भारतीय रेलवे ने यात्रियों के सफर को आसान बनाने और टिकट बुकिंग प्रक्रिया को अधिक सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से एक बड़ा बदलाव किया है। रेलवे के नए नि Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top