Thursday , 10 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हरियाणा के नतीजों को लेकर चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस डेलीगेशन

हरियाणा के नतीजों को लेकर चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस डेलीगेशन

October 10, 2024 6:09 pm by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हमने 7 विधानसभा क्षेत्रों की लिखित शिकायत दी। 13 और विधानसभा क्षेत्रों से शिकायतें चुनाव आयोग को सौंपी जाएंगी। हमारे उम्मीदवारों ने ईवीएम की बैटरी के बारे में शिकायत की है। हमने जांच पूरी होने तक आयोग से उन मशीनों को सील करने की मांग की है।

पवन खेड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे इस मामले पर गौर करेंगे और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारियों से परामर्श करने के बाद हमें जवाब देंगे। शिकायतें 20 विधानसभा क्षेत्रों से थीं। हमने शिकायतों के दस्तावेज चुनाव आयोग को सौंप दिए हैं। अगले 48 घंटों में 13 और विधानसभा क्षेत्रों से शिकायतें चुनाव आयोग को सौंपी जाएंगी।

चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि आज केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत, जयराम रमेश, अजय माकन, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। हमने चुनाव आयोग को 20 शिकायतों के बारे में बताया, जिनमें से 7 शिकायतें 7 निर्वाचन क्षेत्रों से लिखित में आई हैं। मतगणना के दिन कुछ मशीनों की बैट्री 99% पर थीं और अन्य जगह मशीनों की बैट्री 60-70% पर थीं। हमने मांग की कि जांच पूरी होने तक उन मशीनों को सील और सुरक्षित रखा जाना चाहिए। हमने चुनाव आयोग से यह भी कहा कि अगले 48 घंटों में हम बाकी शिकायतें भी उनके सामने पेश करेंगे।

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि हमने सारी बातें सामने रखी हैं कि किस तरह से ईवीएम हैक की गई हैं। मुख्यमंत्री (नायब सैनी) ने खुद कहा है

हरियाणा के नतीजों को लेकर चुनाव आयोग पहुंचा कांग्रेस डेलीगेशन Reviewed by on . नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top