Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » भोपाल:NCB की रेड में 1800 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त, 2 गिरफ्तार

भोपाल:NCB की रेड में 1800 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त, 2 गिरफ्तार

October 7, 2024 7:43 am by: Category: प्रशासन Leave a comment A+ / A-

भोपाल-मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नशे के विरुद्ध अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। भोपाल में ड्रग्स की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। इस फैक्ट्री से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद हुई है।
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर शनिवार को फैक्ट्री में रेड की, जहां ड्रग्स बनाई जा रही थी। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

ड्रग्स की यह फैक्ट्री बगरोदा गांव के इंडस्ट्रियल एरिया में है, जो कटारा हिल्स थाना इलाके में स्थित है। हैरानी की बात यह है कि गुजरात ATS औक NCB की इस कार्रवाई की मध्य प्रदेश के खुफिया विभाग को खबर तक नहीं लगी। यानी मध्य प्रदेश पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच और खुफिया विभाग को राजधानी में संचालित ड्रग्स फैक्ट्री की कोई खबर तक नहीं थी। जबकि गुजरात की टीम ने यहां 1800 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद कर ली।

बताया जा रहा है कि 6-7 महीने पहले भोपाल के बागरोदा औद्योगिक क्षेत्र में एक शेड किराए पर लिया था। पिछले 3-4 महीनों से उन्होंने मेफेड्रोन (एमडी) के अवैध उत्पादन के लिए कच्चा माल और उपकरण जुटाए थे और दवा की रासायनिक प्रक्रिया और बेचना शुरू कर दिया। लगभग 2500 वीएआर शेड में संचालित फैक्ट्री, एटीएस गुजरात की अब तक पकड़ी गई सबसे बड़ी अवैध फैक्ट्री पाई गई है। इसकी क्षमता प्रतिदिन लगभग 25 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) बनाने की है।

फिलहाल ये जांच चल रही है कि गिरफ्तार व्यक्ति इस आपराधिक गतिविधि में कितने समय से संलिप्त थे, अवैध रूप से उत्पादित मेफेड्रोन (एमडी) कहां और किसे बेचा गया, उन्हें वित्तीय आय कैसे प्राप्त हुई और इस मादक पदार्थ गिरोह में अन्य कौन-कौन से व्यक्ति शामिल हैं। माना जा रहा है कि आरोपियों को सफेदपोशों का संरक्षण भी हो सकता है।

भोपाल:NCB की रेड में 1800 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त, 2 गिरफ्तार Reviewed by on . भोपाल-मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नशे के विरुद्ध अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। भोपाल में ड्रग्स की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। इस फैक्ट्री से 1800 कर भोपाल-मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नशे के विरुद्ध अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। भोपाल में ड्रग्स की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। इस फैक्ट्री से 1800 कर Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top