Saturday , 5 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राजनीति » हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को होगी वोटिंग

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को होगी वोटिंग

October 4, 2024 11:31 pm by: Category: राजनीति Leave a comment A+ / A-

दिल्ली– हरियाणा विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है, प्रदेश की 90 सीटों पर शनिवार (5 अक्टूबर) को होने वाले मतदान की पूरी तैयारियों कर ली गई है. हरियाणा में पहले वोटिंग 1 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन इसे चार दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. अब वो दिन आ गया है जब हरियाणा की जनता एक बार फिर अपने मताधिकार को प्रयोग करेगी. शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा, कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट और जजपा के दुष्यंत चौटाला समेत 1027 अन्य उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. 8 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के साथ हरियाणा चुनाव के नतीजों का भी ऐलान किया जाएगा.

मतदान के लिए कुल 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. चुनाव में किस्मत आजमा रहे प्रमुख दलों में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो)-बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन और जननायक जनता पार्टी (जजपा)-आजाद समाज पार्टी (आसपा) गठबंधन हैं. गौरतलब है कि मतदान से ठीक 2 दिन पहले राज्य में चुनाव प्रचार थम गया था. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नूंह में एक रैली को संबोधित किया. पिछले साल नूंह में हिंसा हुई थी, जब विहिप के जुलूस पर भीड़ ने हमला किया था. उस हमले में दो होमगार्ड और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई थी. राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की आंधी चल रही है और उनकी पार्टी सरकार बनाएगी जो गरीबों और किसानों के लिए होगी. उन्होंने कहा कि राज्य के हर कोने में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोली जाएगी.

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर शनिवार को होगी वोटिंग Reviewed by on . दिल्ली- हरियाणा विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है, प्रदेश की 90 सीटों पर शनिवार (5 अक्टूबर) को होने वाले मतदान की पूरी तैयारियों कर ली गई है. हर दिल्ली- हरियाणा विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है, प्रदेश की 90 सीटों पर शनिवार (5 अक्टूबर) को होने वाले मतदान की पूरी तैयारियों कर ली गई है. हर Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top