Thursday , 3 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » उप्र:पीएम उज्‍जवला योजना के सभी लाभार्थियों को दिवाली से पहले मिलेगा फ्री सिलेंडर

उप्र:पीएम उज्‍जवला योजना के सभी लाभार्थियों को दिवाली से पहले मिलेगा फ्री सिलेंडर

October 3, 2024 8:10 am by: Category: राज्य का पन्ना Leave a comment A+ / A-

लखनऊ-उत्तर प्रदेश वालों के लिए योगी सरकार की ओर से गुड न्यूज दी गई है. योगी सरकार ने 2 अक्टूबर को ऐलान किया है कि इस दिवाली पीएम उज्‍जवला योजना के सभी लाभार्थियों को फ्री में एलपीजी सिलेंडर दिया जाएगा. सीएम योगी ने समय से व्‍यवस्‍थाएं पूरी करने का निर्देश जारी कर दिया है. दिए गए निर्देश में सीएम योगी ने कहा है कि दिवाली से पहले सभी लाभार्थियों को फ्री गैस सिलेंडर मिल जाना चाहिए. फ्री सिलेंडर देने की घोषणा चुनावी वादे के तहत की गई है.

केंद्र सरकार की एक योजना है जिसके तहत गरीब और आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को मुफ़्त गैस सिलेंडर और चूल्हा दिया जाता है. इस योजना के ज़रिए, ग्रामीण और वंचित परिवारों को स्वच्छ खाना पकाने का ईंधन उपलब्ध कराया जाता है.

इस योजना का लाभ वे आवेदक ले सकते हैं जिनके पास बीपीएल कार्ड धारक हो. वह ग्रामीण इलाके में रहते हो. आवेदक के परिवार के घर पहले से एलपीजी कनेक्शन नहीं होना चाहिए.

उप्र:पीएम उज्‍जवला योजना के सभी लाभार्थियों को दिवाली से पहले मिलेगा फ्री सिलेंडर Reviewed by on . लखनऊ-उत्तर प्रदेश वालों के लिए योगी सरकार की ओर से गुड न्यूज दी गई है. योगी सरकार ने 2 अक्टूबर को ऐलान किया है कि इस दिवाली पीएम उज्‍जवला योजना के सभी ला लखनऊ-उत्तर प्रदेश वालों के लिए योगी सरकार की ओर से गुड न्यूज दी गई है. योगी सरकार ने 2 अक्टूबर को ऐलान किया है कि इस दिवाली पीएम उज्‍जवला योजना के सभी ला Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top