Saturday , 28 September 2024

Home » भारत » बिहार के 13 जिलों में भारी बारिश का अनुमान

बिहार के 13 जिलों में भारी बारिश का अनुमान

September 28, 2024 8:02 am by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

पटना-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बिहार के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है और आज के लिए राज्य के 13 जिलों में अचानक बाढ़ के खतरे की चेतावनी जारी की है. आईएमडी की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ़्फ़रपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, पटना, जहानाबाद, मधुबनी और भोजपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना है. विभाग ने चेतावनी दी है कि इन जिलों में अचानक बाढ़ आने का ख़तरा पैदा हो सकता है. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग (डीएमडी) ने इन 13 जिलों के प्रशासन को ‘अलर्ट मोड’ पर रहने और स्थिति को संभालने के लिए सभी निवारक उपाय करने को कहा है.

बुलेटिन में कहा गया है कि मौसम की चेतावनी के अलावा 28 सितंबर को दोपहर करीब 12 बजे कोसी बीरपुर बैराज से 6.81 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जाएंगे. जल संसाधन विभाग ने अपने अभियंताओं को सतर्क रहने और तटबंधों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है.

बिहार के 13 जिलों में भारी बारिश का अनुमान Reviewed by on . पटना-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बिहार के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है और आज के लिए राज्य के 13 जिलों में अचानक बाढ़ के खतरे की च पटना-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बिहार के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है और आज के लिए राज्य के 13 जिलों में अचानक बाढ़ के खतरे की च Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top