Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » MP के मुख्य सूचना आयुक्त विजय यादव व तीन सूचना आयुक्तों ने ली शपथ

MP के मुख्य सूचना आयुक्त विजय यादव व तीन सूचना आयुक्तों ने ली शपथ

September 17, 2024 9:21 pm by: Category: राज्य का पन्ना Leave a comment A+ / A-

भोपाल- पूर्व स्पेशल DG विजय यादव मध्य प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त (CIC) बन गए हैं। यादव ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने विजय यादव समेत तीन सूचना आयुक्तों को भी शपथ दिलाई। उनके साथ सूचना आयुक्त उमाशंकर पचौरी (शिक्षाविद), वंदना गांधी (समाजसेवी) और ओमकार नाथ (सेवानिवृत्त जज) ने भी शपथ ली है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहे।

 

 

मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयोग में लंबे समय के बाद मुख्य सूचना आयुक्त और तीन सूचना आयुक्तों की नियुक्तियां हुई हैं। प्रदेश में मुख्य सूचना आयुक्त के अलावा 10 सूचना आयुक्त के पद स्वीकृत हैं, लेकिन ये कभी पूरे नहीं भरे गए। मार्च 2024 से ये सभी पद रिक्त थे, जिसके कारण द्वितीय अपील और शिकायतों पर निर्णय नहीं हो पा रहे हैं। अबतक लगभग 16 हजार मामले लंबित हो चुके हैं।

पिछले 5 महीनों से सूचना आयोग में सभी पदों के खाली होने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर हुई थी। जिसके बाद पिछले सोमवार को नियुक्ति के लिए मंत्रालय में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में चयन समिति की बैठक बुलाई गई थी। इसमें मुख्य सूचना आयुक्त पद के लिए 59 और सूचना आयुक्त पद के लिए प्राप्त 185 आवेदनों पर चर्चा हुई थी। इसके बाद नियुक्तियां की गई।

MP के मुख्य सूचना आयुक्त विजय यादव व तीन सूचना आयुक्तों ने ली शपथ Reviewed by on . भोपाल- पूर्व स्पेशल DG विजय यादव मध्य प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त (CIC) बन गए हैं। यादव ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में रा भोपाल- पूर्व स्पेशल DG विजय यादव मध्य प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त (CIC) बन गए हैं। यादव ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में रा Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top