Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » ओडिशा, कोलकाता, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट

ओडिशा, कोलकाता, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट

July 17, 2024 8:09 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on ओडिशा, कोलकाता, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट A+ / A-

नई दिल्ली – भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, अधिकारियों ने बुधवार, 17 जुलाई को राज्य भर में स्कूल और कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं. केरल में रेड अलर्ट के बीच आठ जिलों के जिला प्रशासन ने अपने-अपने इलाकों में स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है.

जिन जिलों में छुट्टी घोषित की गई है वे हैं कन्नूर, कोझिकोड, वायनाड, पलक्कड़, त्रिशूर, इडुक्की, अलाप्पुझा और कोट्टायम. ऐसा इन जिलों में भारी बारिश के बाद हुआ है, जिससे सड़कों पर पानी भर गया, बिजली की लाइनें ध्वस्त हो गईं और नदियां उफान पर आ गईं.

कोझिकोड और कन्नूर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया, जबकि केरल के मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. मौसम विभाग ने मछुआरों को केरल-कर्नाटक-लक्षद्वीप तटों पर मछली पकड़ने न जाने की चेतावनी दी है.

ओडिशा, कोलकाता, मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट Reviewed by on . नई दिल्ली - भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, अधिकारियों ने बुधवार, 17 जुलाई को राज्य भर में स्कूल औ नई दिल्ली - भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, अधिकारियों ने बुधवार, 17 जुलाई को राज्य भर में स्कूल औ Rating: 0
scroll to top