Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » IMD का ताजा अपडेट:कई राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

IMD का ताजा अपडेट:कई राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

July 16, 2024 8:35 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on IMD का ताजा अपडेट:कई राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट A+ / A-

एर्नाकुलम-भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि मानसून नीचे की ओर बढ़ना शुरू हो गया है और इस हफ्ते तटीय केरल, कर्नाटक और कोंकण गोवा में पहुंच जाएगा. आईएमडी ने कहा कि आने वाले दिनों में इन राज्यों में भारी बारिश और तूफान की आशंका है.

आईएमडी ने केरल के मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड के लिए रेड अलर्ट और एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. भारी बारिश और तूफान के कारण केरल के 6 जिलों के स्कूल और कॉलेज 16 जुलाई को बंद रहेंगे.

आईएमडी ने कहा कि केरल, कर्नाटक और गोवा के इलाकों में अगले कुछ दिनों में 20 सेमी से ज्यादा बारिश होगी. इस बीच, महाराष्ट्र के चार जिलों सतारा, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, आईएमडी ने मुंबई और पालघर में येलो अलर्ट और ठाणे, रायगढ़ और पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया.

IMD का ताजा अपडेट:कई राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट Reviewed by on . एर्नाकुलम-भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि मानसून नीचे की ओर बढ़ना शुरू हो गया है और इस हफ्ते तटीय केरल, कर्नाटक और कोंकण गोवा में पहुंच जाएगा. आईएमडी ने एर्नाकुलम-भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि मानसून नीचे की ओर बढ़ना शुरू हो गया है और इस हफ्ते तटीय केरल, कर्नाटक और कोंकण गोवा में पहुंच जाएगा. आईएमडी ने Rating: 0
scroll to top