Friday , 20 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » सागर:उल्टी दस्त से 400 से ज्यादा लोग हुए बीमार

सागर:उल्टी दस्त से 400 से ज्यादा लोग हुए बीमार

July 10, 2024 7:11 am by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on सागर:उल्टी दस्त से 400 से ज्यादा लोग हुए बीमार A+ / A-

सागर- मध्य प्रदेश के सागर जिले में उल्टी-दस्त से लोगों की मौत हो गई है। 400 से अधिक लोग बीमार हैं। 100 से अधिक लोग जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज और निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। पीड़ितों का सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया और वे सड़क पर उतर है।

मामला मेहर गांव का है। मेहर गांव में उल्टी – दस्त से परेशान हो चुके लोग सड़क पर उतर आए। मंगलवार दोपहर लोगों ने सागर – मालथोन हाईवे पर जाम लगा दिया। उनकी मांग है कि गांव में मेडिकल टीम भेजकर जांच कराई जाए। गांव पास स्थित शराब फैक्ट्री की भी जांच कराई जाएं। पुलिस मौके पर है।

बताया जा रहा है कि गांव में 2 लोगों की मौत हो चुकी है। 400 से ज्यादा लोग उल्टी – दस्त की चपेट में आ चुके हैं। मेहर गांव के आदिवासी मोहल्ला, रविदास वार्ड और ऊपर टोला क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अचानक उल्टी-दस्त की शिकायत हुई थी। देखते ही देखते मरीजों की संख्या बढ़ने लगी। कुछ लोगों की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद परिवार के लोग मरीजों को अस्पताल लेकर पहुंचे।

40 वर्षीय लल्लन बंसल व एक अन्य की मौत भी हो गई। बीमार लोगों में 3 से 8 साल तक के बच्चे और 60 साल तक के बुजुर्ग शामिल हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सरकारी बोर से पीने का पानी भरते हैं। कई वर्षों से इसी एक बोर का पानी पी रहे हैं। बुधवार रात से अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी, लेकिन लोगों ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। गुरुवार को स्थिति बिगड़ गई। मरीजों की संख्या बढ़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सागर:उल्टी दस्त से 400 से ज्यादा लोग हुए बीमार Reviewed by on . सागर- मध्य प्रदेश के सागर जिले में उल्टी-दस्त से लोगों की मौत हो गई है। 400 से अधिक लोग बीमार हैं। 100 से अधिक लोग जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज और निजी अस्पतालों सागर- मध्य प्रदेश के सागर जिले में उल्टी-दस्त से लोगों की मौत हो गई है। 400 से अधिक लोग बीमार हैं। 100 से अधिक लोग जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज और निजी अस्पतालों Rating: 0
scroll to top