Sunday , 29 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली: भीषण गर्मी और लू के चलते राजधानी के नागरिक बेहाल

दिल्ली: भीषण गर्मी और लू के चलते राजधानी के नागरिक बेहाल

June 20, 2024 8:19 pm by: Category: भारत Comments Off on दिल्ली: भीषण गर्मी और लू के चलते राजधानी के नागरिक बेहाल A+ / A-

नई दिल्ली-इन दिनों उत्तर भारत का एक बड़ा इलाका भीषण गर्मी और गरम हवा के थपेड़ों से बुरी तरह तप रहा है. हीट वेव की इस समय जो स्थिति है, उसकी गंभीरता का अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार पिछले तीन दिनों में ही दिल्ली के तीन बड़े अस्पतालों में 14 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों की संख्या में लोग इस समय हीट स्ट्रोक या लू के चलते अस्पतालों में भर्ती हैं.

गैर सरकारी संगठन सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट के पास भी आंकड़े हैं. हालांकि, संस्था के आंकडे़ कहते हैं कि 11 जून से 19 जून के बीच दिल्ली में भीषण गर्मी के कारण कुल 192 बेघर लोगों की मौत हो गई है.

दिल्ली के निगम बोध घाट पर जून में अभी तक 1,101 शवों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है, जबकि कोविड के दौरान जून 2021 में 1,210 शवों का अंतिम संस्कार किया गया था.

दिल्ली: भीषण गर्मी और लू के चलते राजधानी के नागरिक बेहाल Reviewed by on . नई दिल्ली-इन दिनों उत्तर भारत का एक बड़ा इलाका भीषण गर्मी और गरम हवा के थपेड़ों से बुरी तरह तप रहा है. हीट वेव की इस समय जो स्थिति है, उसकी गंभीरता का अंदाज़ा इ नई दिल्ली-इन दिनों उत्तर भारत का एक बड़ा इलाका भीषण गर्मी और गरम हवा के थपेड़ों से बुरी तरह तप रहा है. हीट वेव की इस समय जो स्थिति है, उसकी गंभीरता का अंदाज़ा इ Rating: 0
scroll to top