Wednesday , 16 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » पहाड़ों में बर्फबारी, शीतलहर के साथ कई राज्यों में बारिश की चेतावनी

पहाड़ों में बर्फबारी, शीतलहर के साथ कई राज्यों में बारिश की चेतावनी

January 12, 2023 8:46 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on पहाड़ों में बर्फबारी, शीतलहर के साथ कई राज्यों में बारिश की चेतावनी A+ / A-

Weather Alert: जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, सहित कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं मैदानी इलाके के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बुधवार को उत्तरी मध्य प्रदेश के निकटवर्ती क्षेत्र अलवर (पूर्वी राजस्थान) में तापमान में कुछ सुधार हुआ है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्से में रात और सुबह में बहुत घना कोहरा देखा गया. राजस्थान, उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश और जम्मू संभाग, उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों में भी कोहरा छाया रहा और पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे से गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रही.

एक पश्चिमी विक्षोभ 60°E 30°N के उत्तर में सक्रिय हो गया है जिससे हवा का स्तर बढ़ेगा और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-बिहार-यूपी सहित कई राज्यों में आज और कल  हल्की बारिश होने की संभावना है.

वर्तमान पश्चिमी विक्षोभ और इसके परिणामस्वरूप तेज़ सतही हवाओं के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ है. हालांकि पूर्वी यूपी और बिहार में घना से बहुत घना कोहरा छाना जारी है.

पहाड़ों में बर्फबारी, शीतलहर के साथ कई राज्यों में बारिश की चेतावनी Reviewed by on . Weather Alert: जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, सहित कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं मैदानी इलाके के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बु Weather Alert: जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, सहित कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं मैदानी इलाके के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बु Rating: 0
scroll to top