Saturday , 28 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राजस्थान : मतदान से पहले कांग्रेस का भाजपा पर फिल्मी वार!

राजस्थान : मतदान से पहले कांग्रेस का भाजपा पर फिल्मी वार!

जयपुर, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने में अब मात्र चार दिन बच गए हैं। गिनती के बचे आखिरी दिनों में जहां एक ओर पार्टियों ने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है, वहीं सोशल मीडिया पर भी राजनीतिक संग्राम जोरों पर है।

सत्ताधारी भाजपा के सामने चुनौती बनकर खड़ी कांग्रेस के ऑनलाइन अभियान शुरुआत से ही ट्रेंडिंग रहे हैं और खास बात यह है कि पार्टी ने अपने रिकॉर्ड को बाकायदा कायम रखा है। इसी कड़ी में सोमवार को अपने नए हैशटैग का उपयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया टीम ने ट्विटर पर मनोरंजक तरीके से वीडियो और ग्राफिक्स के जरिए भाजपा पर फिल्मी हमला बोला।

कांग्रेस का दावा है कि लोकप्रिय फिल्मी डायलॉग्स और नेताओं के चर्चित बयानों के जरिए भाजपा के कथित झूठ के खिलाफ सच को वोट करने की अपील ने लोगों का खूब मनोरंजन भी किया। यूजर्स भी कांग्रेस के वीडियो पर राजनीतिक तंज कसने में पीछे नहीं दिखे।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा, “यह कहना गलत नहीं होगा कि जिस तरह बॉलीवुड में खान का बोलबाला चलता है ठीक वैसे ही सोशल मीडिया पर कांग्रेस का अभियान एक ही वार में प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के हैशटैग को पछाड़ता हुआ शीर्ष स्थान पाने में कामयाब रहा।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने 25 नवंबर को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ से ‘झूठ पर चोट, सच को वोट’ अभियान की शुरुआत की थी। उसके विस्तार में कांग्रेस पहले भी अलग हैशटैग से यह अभियान अनोखे अंदाज में चला चुकी है और इसकी सफलता देख मतदान से पहले पार्टी ने एक बार फिर इस पर हाथ आजमाया है।

झालावाड़ के एक नेता ने कहा, “एक बात साफ है कि सोशल मीडिया पर राजनीतिक दृष्टि से कांग्रेस का पलड़ा भारी है और भाजपा इसके जवाब में कुछ खास परोस नहीं पाई है।”

सोशल मीडिया में प्रचार सामग्री पर रुझानों में बढ़त और सकारात्मक प्रतिक्रियाएं वोट में तब्दील होंगी या नहीं, यह देखना वाकई रोचक होगा। राजस्थान में मतदान 7 दिसंबर को होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

राजस्थान : मतदान से पहले कांग्रेस का भाजपा पर फिल्मी वार! Reviewed by on . जयपुर, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने में अब मात्र चार दिन बच गए हैं। गिनती के बचे आखिरी दिनों में जहां एक ओर पार्टियों ने स् जयपुर, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने में अब मात्र चार दिन बच गए हैं। गिनती के बचे आखिरी दिनों में जहां एक ओर पार्टियों ने स् Rating:
scroll to top