Monday , 30 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के जरिए किम उन को संदेश भेजा

ट्रंप ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के जरिए किम उन को संदेश भेजा

सियोल, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जाए-इन ने सोमवार को अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप का एक संदेश उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को पहुंचाया है, जिसमें कहा गया है कि वाशिंगटन प्योंगयांग को परमाणु निरस्त्रीकरण के बदले सब कुछ देने को तैयार है।

‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, मून ने अपने राष्ट्रपति विमान में उड़ान के दौरान यह बताया कि ट्रंप ने जी20 के मौके पर शुक्रवार को ब्यूनस आयर्स में अपनी बैठक के दौरान उनसे व्यक्तिगत रूप से किम को संदेश देने के लिए कहा था।

मून ने कहा, “संदेश यह था कि राष्ट्रपति ट्रंप के किम को लेकर बहुत ही दोस्ताना विचार हैं और वह उन्हें पसंद करते हैं और इसलिए वह चाहते हैं कि किम बाकी के समझौते को लागू करेंगे तो वह जो चाहते हैं ट्रंप उन्हें देंगे।”

ट्रंप और किम के बीच जून में सिंगापुर में हुई ऐतिहासिक बैठक में कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण पर सहमति बनी थी।

ट्रंप ने रविवार को पुष्टि कर कहा कि वह किम के साथ दोबारा बैठक करना चाहते हैं जो जनवरी या फरवरी में हो सकती है और इसके लिए तीन स्थानों पर विचार किया गया है।

ट्रंप ने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के जरिए किम उन को संदेश भेजा Reviewed by on . सियोल, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जाए-इन ने सोमवार को अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप का एक संदेश उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को पहु सियोल, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जाए-इन ने सोमवार को अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप का एक संदेश उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन को पहु Rating:
scroll to top