Monday , 30 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » माइक्रोसॉफ्ट अपने पहले ‘एजुकेशन डेज’ की भारत में करेगा मेजबानी

माइक्रोसॉफ्ट अपने पहले ‘एजुकेशन डेज’ की भारत में करेगा मेजबानी

गुरुग्राम, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया यहां अपने पहले ‘एजुकेशन डेज 2018’ की मेजबानी करने जा रहा है। इसका उद्देश्य नवाचारों का प्रदर्शन और आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस (एआई) की शिक्षा के फोकस को बदलने के लिए विचारों का आदान प्रदान करना है।

हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय कार्यक्रम में छात्रों के साथ-साथ लगभग 220 शिक्षाविद और माइक्रोसॉफ्ट के सहयोगी एक छत के नीचे अपने काम और नवाचारों का प्रदर्शन करेंगे।

यहां प्रौद्योगिकी के माध्यम से शैक्षणिक परिदृश्य में सुधार करने के लिए विचारों का आदान-प्रदान किया जाएगा।

संवाद सत्र माइक्रोसॉफ्ट इन्नोवेटिव एजूकेटर्स, एजूकेशन लीडरशिप में सहायता के लिए एजूकेशन लीडर्स और संस्थानों में शिक्षा का प्ररूप बदलने के लिए उसके प्रधानाध्यापकों की सहायता के लिए आयोजित किया जा रहा है।

शिक्षाविद इस दौरान एक नवाचार प्रदर्शनी का आयोजन भी करेंगे जिसमें देशभर के 120 शिक्षक उनके स्कूल में तैयार किए गए एआईए, गेमीफिकेशन, पर्सनलाइजेशन, लोकलाइजेशन और कोलेबरेशन पर आधारित नवाचारों का प्रदर्शन करेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट अपने पहले ‘एजुकेशन डेज’ की भारत में करेगा मेजबानी Reviewed by on . गुरुग्राम, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया यहां अपने पहले 'एजुकेशन डेज 2018' की मेजबानी करने जा रहा है। इसका उद्देश्य नवाचारों का प्रदर्शन और आर्टीफीशि गुरुग्राम, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया यहां अपने पहले 'एजुकेशन डेज 2018' की मेजबानी करने जा रहा है। इसका उद्देश्य नवाचारों का प्रदर्शन और आर्टीफीशि Rating:
scroll to top