Saturday , 28 September 2024

Home » भारत » गाजियाबाद में मच्छरों को खत्म करने के लिए फ्यूमिगैशन ड्राइव

गाजियाबाद में मच्छरों को खत्म करने के लिए फ्यूमिगैशन ड्राइव

गाजियाबाद, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। बदलते हुए मौसम में मच्छरों द्वारा संक्रमित बीमारियों जैसे मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया होने का जोखिम बढ़ने लगता है। यह सभी बीमारी फैलाने वाले जीव पुराने टायर, ड्रम, फूलदान, कचरे के ढेर में पड़े बर्तन आदि में जमा हुए गंदे पानी में पनपते हैं और यह ज्यादातर दिन में सक्रिय होते हैं। इन सभी मुद्दों को लोगों के समक्ष उजागर करते हुए वैशाली स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने फ्यूमिगैशन ड्राइव शुरू किया है।

मैक्स अस्पताल ने एक बयान में कहा कि फ्यूमिगैशन ड्राइव 14 सितम्बर से 19 सितम्बर तक शिप्रा सन सिटी फेज-2, शिप्रा सन सिटी फेज-1, शिप्रा कृष्णा विस्टा, शिप्रा नियो और साया अपार्टमेंट में चलाया जाएगा। इस ड्राइव का लक्ष्य मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया जैसे रोगों को कम करके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण प्रदान करना है।

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली के डॉ एन. पी. सिंह (मेडिकल डायरेक्टर, इंटरनल मेडिसिन) ने कहा, “हमारे हॉस्पिटल में आए दिन कई केस आते हैं जिनमें मरीज मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया जैसी संक्रमित बीमारियों से जूझ रहे होते हैं। इन बीमारियों से किस प्रकार बचा जा सकता है, इसके बारे में लोगों को अच्छे से जानकारी नहीं है। संक्रमित मच्छरों से बचने के लिए रात को सोते हुए मच्छरदानी का उपयोग जरूर करें। ऐसी जगहें जहां डेंगू फैलने की अधिक संभावनाएं हो वहां पर पानी को जमने न दें जैसे कि प्लास्टिक बैग, गमले या कूलर। डेंगू से बचने के लिए त्वचा और कपड़ों पर मच्छर रेपेलेंट्स का उपयोग करें।”

गाजियाबाद में मच्छरों को खत्म करने के लिए फ्यूमिगैशन ड्राइव Reviewed by on . गाजियाबाद, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। बदलते हुए मौसम में मच्छरों द्वारा संक्रमित बीमारियों जैसे मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया होने का जोखिम बढ़ने लगता है। यह सभी बीमा गाजियाबाद, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। बदलते हुए मौसम में मच्छरों द्वारा संक्रमित बीमारियों जैसे मलेरिया, डेंगू और चिकनगुनिया होने का जोखिम बढ़ने लगता है। यह सभी बीमा Rating:
scroll to top