Saturday , 28 September 2024

Home » फीचर » बच्चा गोद लेने के मानक सरल होंगे : मेनका

बच्चा गोद लेने के मानक सरल होंगे : मेनका

28slde6नई दिल्ली, 17 सितम्बर- केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने बुधवार को कहा कि सरकार बच्चा गोद लेने के मानक को और सरल बनाएगी। मेनका ने यह भी कहा कि सरकार देश में पालन-पोषण सेवा प्रणाली शुरू करने जा रही है, ताकि लोग बच्चे गोद लिए बिना उसका ख्याल रख सकेंगे।

मेनका ने कहा, “पिछले कुछ सालों में देश में बच्चा गोद लेने की संख्या में कमी आई है। हम प्रक्रिया को सरल बना कर सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्सेज अथॉरिटी में बदलाव कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम पालन-पोषण कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। यह कई देशों में हैं, लेकिन भारत में नहीं है। हमें भी शुरू करना चाहिए।”

पालन-पोषण कार्यक्रम के तहत एक परिवार को बिना गोद लिए बच्चे की देखभाल करने का अधिकार मिल जाता है। बच्चों की देखभाल के लिए परिवारों को आर्थिक मदद भी मिलती है।

बच्चा गोद लेने के मानक सरल होंगे : मेनका Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 सितम्बर- केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने बुधवार को कहा कि सरकार बच्चा गोद लेने के मानक को और सरल बनाएगी। मेनका ने यह भी कहा कि नई दिल्ली, 17 सितम्बर- केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने बुधवार को कहा कि सरकार बच्चा गोद लेने के मानक को और सरल बनाएगी। मेनका ने यह भी कहा कि Rating:
scroll to top