Thursday , 10 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक सम-विषम नियम लागू (लीड-1)

दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक सम-विषम नियम लागू (लीड-1)

नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए 13 से 17 नवंबर तक यातायात के सम-विषम (ऑड-ईवन) नियम का तीसरा चरण लागू करने की तैयारी में है।

गहलोत ने मीडिया से कहा, “दिल्ली में वायु प्रदूषण गंभीर स्तर को पार कर गया है। इसलिए हम सम-विषम योजना फिर से ला रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि इस योजना की रूपरेखा पहले की तरह ही होगी।

मंत्री ने कहा, “हमारे पास पूरे कार्यक्रम को डिजाइन करने के लिए अधिक समय नहीं है, इसलिए हम पहले दो चरणों के ही नियमों को लागू कर रहे हैं।”

सर्वोच्च अदालय ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के गंभीर स्तर को लेकर पर्यावरण निकाय पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) नियुक्त किया है और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बुधवार को दिल्ली सरकार को सम-विषम कार योजना शुरू करने के निर्देश दिए थे।

दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक सम-विषम नियम लागू (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए 13 से 17 नवंबर तक याताय नई दिल्ली, 9 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए 13 से 17 नवंबर तक याताय Rating:
scroll to top