Wednesday , 9 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे डेढ़ हजार गांवों की होगी तरक्की : भाजपा

बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे डेढ़ हजार गांवों की होगी तरक्की : भाजपा

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार को प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा, “पिछली सपा और बसपा सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने जहां केवल अपने परिवार से जुड़े गांवों के कथित विकास के लिए जनता का पैसा बहाया। वहीं योगी सरकार निरपेक्ष भाव से अभावग्रस्त गांवों को संवारने का बीड़ा उठाए हुए हैं। मुख्यमंत्री को इस बात का आभास है कि प्रदेश की तरक्की का रास्ता गांव से ही होकर गुजरता है। प्रदेश में डेढ़ हजार गांव ऐसे हैं जहां पर आजादी के बाद से ही बुनयादी सेवाओं को तरस रहे हैं।”

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे गांवों के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को विशेष कार्ययोजना बनाने का आदेश देकर अपनी संवेदनशीलता को एक बार फिर जाहिर किया है। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के एक वनटंगिया गांव में दीपावली मनाकर वर्षो से उपेक्षित और खानाबदोश जीवन जी रहे लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने का प्रयास शुरू किया है।

चंद्रमोहन ने कहा, “इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से प्रदेश के वनटंगियां बस्तियों को चिह्नित कर उन्हें राजस्व ग्राम का दर्जा देने की कार्रवाई करने का आदेश भी दिया है। आजादी के बाद भी यह पहली बार ही है कि सभी गांवों में कम से कम बारह घंटे बिजली मिल रही है। प्रदेश सरकार गांवों में भी कम से कम बीस घंटे बिजली देने की दिशा में कार्य शुरू कर चुकी है।”

बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे डेढ़ हजार गांवों की होगी तरक्की : भाजपा Reviewed by on . प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार को प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा, "पिछली सपा और बसपा सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने जहां केवल अपने परिवार से जुड़े गांवों प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर गुरुवार को प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने कहा, "पिछली सपा और बसपा सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने जहां केवल अपने परिवार से जुड़े गांवों Rating:
scroll to top