Friday , 4 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गुजरात विधानसभा चुनाव 9, 14 दिसंबर को (लीड-1)

गुजरात विधानसभा चुनाव 9, 14 दिसंबर को (लीड-1)

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस) गुजरात में विधानसभा चुनाव नौ और 14 दिसंबर को होंगे और परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

आयोग ने इससे पहले घोषणा की थी कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम हिमाचल विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 19 जिलों के 89 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे, जबकि दूसरे चरण में 14 जिलों के 93 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे।

चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तिथि की घोषणा ऐसे समय की है, जब भाजपा शासित इस राज्य के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा में देरी के लिए आयोग आलोचनाओं का सामना कर रहा था।

इससे पहले उम्मीद थी कि चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा करने के साथ ही गुजरात चुनाव की तिथि घोषित कर देगा। हिमाचल विधानसभा चुनाव की तिथि 12 अक्टूबर को घोषित की गई थी।

विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया था कि गुजरात चुनाव के तिथियों की घोषणा में देरी की वजह वहां राज्य और केंद्र सरकार को और घोषणओं के लिए वक्त देना था।

गुजरात विधानसभा चुनाव 9, 14 दिसंबर को (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस) गुजरात में विधानसभा चुनाव नौ और 14 दिसंबर को होंगे और परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने बुधवार को इसकी घोषणा क नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस) गुजरात में विधानसभा चुनाव नौ और 14 दिसंबर को होंगे और परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने बुधवार को इसकी घोषणा क Rating:
scroll to top