Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फीफा को 10 सिंतबर तक सौंप दिया जाएगा साल्ट लेक स्टेडियम

फीफा को 10 सिंतबर तक सौंप दिया जाएगा साल्ट लेक स्टेडियम

कोलकाता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। फीफा अंडर-17 विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने बुधवार को कहा कि कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम 10 सितंबर तक फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा को सौंपा जा सकता है।

भारत को इस साल फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी मिली है, जो छह अक्टूबर से शुरू होगा। फीफा अंडर-17 विश्व कप के कुछ मैच इस स्टेडियम में भी खेले जाएंगे।

इन मैचों में 28 अक्टूबर को खेला जाने वाला फाइनल भी शामिल है।

राज्य सचिवालय में बुलाई गई संवाददाता सम्मेलन में सेप्पी ने कहा, “स्टेडियम में काफी सुधार हुआ है। अगर आप पिछले डेढ़ साल में इस स्टेडियम में नहीं गए हैं और अब जाएंगे तो पाएंगे की यह पूरी तरह बदल चुका है। इस समय इस स्टेडियम में विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। हम अब इस स्टेडियम को फीफा को सौंपे जाने का इंतजार कर रहे हैं।”

सेप्पी ने आईएएनएस को कुछ दिन पहले दिए गए एक साक्षात्कार में कहा था कि एलओसी मेजबानी करने वाले सभी छह स्टेडियमों को टूर्नामेंट शुरू होने से 10 दिन पहले अपने अधिकार में ले लेगी।

सेप्पी ने कहा, “मौजूदा करार के तहत, हम सभी आयोजन स्थलों को टूर्नामेंट शुरू होने से 10 दिन पहले अपने अधिकार में ले सकते हैं। हालांकि हमने स्टेडियम के मालिकों से बात की है और उन्होंने कहा है कि हम इससे पहले भी स्टेडियमों को अपने अधिकार में ले सकते हैं।”

कोलकाता विश्व कप के 10 मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें ग्रुप-एफ के पांच मैच और ग्रुप-ई का एक मैच शामिल है।

इसके अलावा अंतिम-16 दौर का एक मैच, एक क्वार्टर फाइनल मैच और तीसरे स्थान के लिए होने वाले मैच की मेजबानी भी कोलकाता के पास है।

आठ अक्टूबर को कोलकाता में विश्व कप का पहला मैच खेला जाएगा।

फीफा को 10 सिंतबर तक सौंप दिया जाएगा साल्ट लेक स्टेडियम Reviewed by on . कोलकाता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। फीफा अंडर-17 विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने बुधवार को कहा कि कोलकाता का साल्ट लेक स् कोलकाता, 23 अगस्त (आईएएनएस)। फीफा अंडर-17 विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने बुधवार को कहा कि कोलकाता का साल्ट लेक स् Rating:
scroll to top