Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » यूपी के प्रजापति की राह चुन रहे मप्र के मंत्री : कांग्रेस

यूपी के प्रजापति की राह चुन रहे मप्र के मंत्री : कांग्रेस

भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। ‘पेड न्यूज’ के मामले में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तीन साल के लिए चुनाव लड़ने के अयोग्य ठहराए जाने के बाद स्थगन पाने वाले मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा पर कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की तरह न्यायालय को प्रभावित कर लाभ हासिल करने की कोशिश में लगे हैं, जो सफल होने वाली नहीं है।

मिश्रा के खिलाफ वर्ष 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में खर्च का सही ब्यौरा न देने और पेड न्यूज प्रकाशित कराने की चुनाव आयोग से पराजित उम्मीदवार राजेंद्र भारती ने शिकायत की थी। इस मामले में आयोग ने आरोप प्रमाणित होने पर 23 जून, 2017 को मिश्रा को तीन साल के लिए चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित किया था।

भारती ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि पूर्व में मिश्रा कई बार प्रॉक्सी पेटीशन (छद्म याचिका) न्यायालय में दायर कर चुके हैं, ताकि मामले को लंबित रखा जा सके। ग्वालियर उच्च न्यायालय ने तो उन पर गुमराह करने तक का आरोप लगाया था।

उन्होंने आगे कहा, “मिश्रा धनबल के आधार पर चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ लाभ हासिल करना चाहते हैं, वे ठीक उसी रास्ते पर चल रहे हैं, जिस पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति चले थे। मिश्रा करोड़ों रुपये लिए घूम रहे हैं, मगर मेरा दावा है कि मिश्रा की यह कोशिश सफल होने वाली नहीं है।”

भारती ने न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा जातते हुए कहा कि फैसला निष्पक्ष आएगा और न्याय की जीत होगी। मामले की सुनवाई 28 अगस्त को दिल्ली उच्च न्यायालय की डबल बेंच में होनी है।

भारती ने मिश्रा पर आरोप लगाया कि उन्होंने वर्ष 2008 में धनबल का भरपूर उपयोग किया था, इसी के चलते पांच मामले उनके और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ दर्ज हुए थे। कई मामले न्यायालय में लंबित हैं।

पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल दौरे के दौरान मिश्रा के निवास पर भोजन करने को भारती ने नैतिकता के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को चुनाव आयोग अयोग्य ठहरा चुका हो, उसके घर जाकर भोजन करना नैतिकता की बात करने वाली पार्टी की हकीकत को बयां करती है।

भारती ने विभिन्न समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं में प्रकाशित मिश्रा की तस्वीरें भी जारी कीं। उन्होंने कहा कि ये तस्वीरें मिश्रा के चाल, चरित्र और चेहरे को बयां करती हैं।

भारती के आरोपों को लेकर मंत्री मिश्रा से संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर वह उपलब्ध नहीं हुए। मिश्रा भी लगातार कहते आ रहे हैं कि उन्हें न्याय मिलेगा। जो आरोप है, वह निराधार है।

यूपी के प्रजापति की राह चुन रहे मप्र के मंत्री : कांग्रेस Reviewed by on . भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। 'पेड न्यूज' के मामले में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तीन साल के लिए चुनाव लड़ने के अयोग्य ठहराए जाने के बाद स्थगन पाने वाले मध्यप्रदेश भोपाल, 23 अगस्त (आईएएनएस)। 'पेड न्यूज' के मामले में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तीन साल के लिए चुनाव लड़ने के अयोग्य ठहराए जाने के बाद स्थगन पाने वाले मध्यप्रदेश Rating:
scroll to top