Saturday , 5 October 2024

Home » भारत » भारतीय माता-पिता बच्चों के अजनबियों संग बातचीत से चिंतित

भारतीय माता-पिता बच्चों के अजनबियों संग बातचीत से चिंतित

नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। एक नए शोध में बुधवार को सामने आया है कि करीब आधे (49 फीसदी) भारतीय माता-पिता अपने बच्चों के ऑनलाइन साइबर अपराधियों से बातचीत को लेकर चिंतित होते हैं।

हालांकि, इन खतरों को जानने के बाद भी सिर्फ 36 फीसदी माता-पिता अपने बच्चों की उनके उपकरणों पर उनकी गतिविधियों की निगरानी करने में साफ्टवेयर इस्तेमाल करने की बात स्वीकार करते हैं। यह खुलासा अमेरिका के कंप्यूटर सुरक्षा सॉफ्टवेयर मैकफी के वैश्विक अध्ययन में किया गया है।

मैकफी ने पाया कि 93 फीसदी भारतीय माता-पिता साइबर अपराधियों के खतरों और उनकी पहचान छुपाने के बारे में बच्चों से बात करते हैं।

एक बयान में मैकफी के दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक आनंद राममूर्ति ने कहा, “आज की जुड़ी हुई दुनिया में माता-पिता प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे यह भी देखते हैं कि यह कैसे उनके बच्चों के जीवन को प्रभावित करता है।”

भारतीय माता-पिता बच्चों के अजनबियों संग बातचीत से चिंतित Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। एक नए शोध में बुधवार को सामने आया है कि करीब आधे (49 फीसदी) भारतीय माता-पिता अपने बच्चों के ऑनलाइन साइबर अपराधियों से बातचीत को नई दिल्ली, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। एक नए शोध में बुधवार को सामने आया है कि करीब आधे (49 फीसदी) भारतीय माता-पिता अपने बच्चों के ऑनलाइन साइबर अपराधियों से बातचीत को Rating:
scroll to top