Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » डीएल से एनओसी तक सारे काम ऑनलाइन

डीएल से एनओसी तक सारे काम ऑनलाइन

6007914-01-2014-02-53-99Nभोपाल।क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में अब लर्निग लाइसेंस, ड्राइविंग लायसेंस का नवीनीकरण, डुप्लीकेट, रिन्यूवल, वाहन ट्रांसफर, वाहनों के परमिट, फिटनेस, एनओसी, बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

यहां पर अधिकांश प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है। सोमवार से यह नई व्यवस्था सुचारू तौर पर शुरू हो गई है, अब तक ये सारे काम मैनुअल प्रक्रिया से होते थे। ऑनलाइन प्रोसेस से वाहन मालिकों को बार-बार आरटीओ के चक्कर लगाने से राहत मिलेगी।

इंटरनेट कैफे-कियोस्क से भी आवेदन

वाहन मालिकों और आवेदकों को ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद एक बार आरटीओ जाकर अपने दस्तावेज, फोटो और वाहनों के फोटो खिंचवाने पड़ेंगे। परिवहन विभाग के निर्देशानुसार ऑनलाइन व्यवस्था को अपडेट किया गया है।

इसमें आवेदनकर्ता को परिवहन विभाग की वेबसाइट (डब्ब्लूडब्ब्लूडब्ब्लू डॉट एमपी ट्रांसपोर्ट डॉट ओआरजी) में क्लिक करके काम के अनुसार प्रक्रिया को चुनना होगा। यहां के माध्यम से ऑनलाइन फीस भी जमा की जा सकती है। अधिकारियों के अनुसार जो व्यक्ति नेट पर काम नहीं कर सकता है, वह इंटरनेट कैफे या कियोस्क सेंटर के माध्यम से अपना आवेदन कर सकता है।

डीएल से एनओसी तक सारे काम ऑनलाइन Reviewed by on . भोपाल।क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में अब लर्निग लाइसेंस, ड्राइविंग लायसेंस का नवीनीकरण, डुप्लीकेट, रिन्यूवल, वाहन ट्रांसफर, वाहनों के परमिट, फिटनेस, एनओसी भोपाल।क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में अब लर्निग लाइसेंस, ड्राइविंग लायसेंस का नवीनीकरण, डुप्लीकेट, रिन्यूवल, वाहन ट्रांसफर, वाहनों के परमिट, फिटनेस, एनओसी Rating:
scroll to top