WordPress database error: [Duplicate entry 'content_before_add_post' for key 'option_name']
INSERT INTO wp_options ( option_name, option_value, autoload ) VALUES ( 'content_before_add_post', 'yes', 'no' )

भारतीय नौसेना ने विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात किए जाने वाले दस पायलटों को युद्धपोत से विमान उड़ाने का प्रशिक्षण पाने के लिए रूस भेजा है। तीन-चार महीने के इस ट्रेनिंग कार्यक्रम के दौरान ये पायलट युद्धपोत से विमान उड़ाने और युद्धपोत पर विमान उतारने में दक्ष हो जाएँगे। जब तक विमानवाहक युद्धपोत ‘ विक्रमादित्य’ […]" />

Saturday , 5 October 2024

Home » फीचर » विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात पायलट ट्रेनिंग के लिए रूस पहुँचे

विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात पायलट ट्रेनिंग के लिए रूस पहुँचे

Участники совместных российско-индийских тактико-специальных антитеррористических учений «ИНДРА–2007» в Псковской областиभारतीय नौसेना ने विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात किए जाने वाले दस पायलटों को युद्धपोत से विमान उड़ाने का प्रशिक्षण पाने के लिए रूस भेजा है।

तीन-चार महीने के इस ट्रेनिंग कार्यक्रम के दौरान ये पायलट युद्धपोत से विमान उड़ाने और युद्धपोत पर विमान उतारने में दक्ष हो जाएँगे।

जब तक विमानवाहक युद्धपोत ‘ विक्रमादित्य’ कर्नाटक के करवर बन्दरगाह पर पहुँचेगा, इन पायलटों का प्रशिक्षण भी पूरा हो जाएगा।

भारतीय नौसेना को युद्धपोत ‘विक्रमादित्य’ 16 नवम्बर को सौंपा जाएगा और वह अगले साल के जनवरी महीने के आख़िर में भारत पहुँचेगा।

इस बीच भारत को युद्धपोत पर तैनात किए जाने वाले 21 मिग-29के०/के०यू०बी० लड़ाकू विमान सौंपे जा चुके हैं। आने वाले कुछ वर्षों के भीतर भारत रूस से ऐसे ही 24 और विमान पाएगा।from ruvr

विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात पायलट ट्रेनिंग के लिए रूस पहुँचे Reviewed by on . भारतीय नौसेना ने विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात किए जाने वाले दस पायलटों को युद्धपोत से विमान उड़ाने का प्रशिक्षण पाने के लिए रूस भेजा है। तीन-चार महीन भारतीय नौसेना ने विमानवाहक युद्धपोत विक्रमादित्य पर तैनात किए जाने वाले दस पायलटों को युद्धपोत से विमान उड़ाने का प्रशिक्षण पाने के लिए रूस भेजा है। तीन-चार महीन Rating:
scroll to top