Sunday , 22 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जबरन वसूली में मदद कर रहे हैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री : माकपा

जबरन वसूली में मदद कर रहे हैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री : माकपा

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बालीवुड के फिल्म निर्माताओं से कथित जबरन वसूली को ‘संभव’ बनाने को लेकर रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की निंदा की।

माकपा ने एक बयान में कहा, “फिल्म निर्माताओं को धमकी देने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की जगह मुख्यमंत्री ने सेना के नाम पर कथित रूप से पांच करोड़ रुपये की जबरन वसूली सुविधा उपलब्ध करा दी।”

बयान के अनुसार, “यह भारत की सुरक्षा में सशस्त्र सेनाओं के साहस, बहादुरी और निभाई जा रही भूमिका का पूरी तरह अपमान है।”

बयान में यह भी कहा गया है, “मुख्यमंत्री ने संविधान और कानून के शासन को बनाए रखने की शपथ ली है। लेकिन, इस काम के जरिये उन्होंने शासन के संवैधानिक अधिकार को नकार दिया है। इसने भय और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दम घोटने वाला माहौल भी बनाया है।”

बयान में कहा गया है, “मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र सरकार को कानून का शासन बनाए रखने के लिए उपाय लागू करने चाहिए। ऐसा करने में नाकामी को केंद्र सरकार द्वारा संवैधानिक प्रावधानों के तहत गंभीरता से लेना चाहिए।”

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने पाकिस्तानी अभिनेताओं को लेकर फिल्म बनाने वाले निर्माताओं से रक्षा बलों के लिए धन देने को कहा है। इस घोषणा की व्यापक स्तर पर निंदा हो रही है।

जबरन वसूली में मदद कर रहे हैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री : माकपा Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बालीवुड के फिल्म निर्माताओं से कथित जबरन वसूली को 'संभव' बनाने को लेकर रविवार को महार नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बालीवुड के फिल्म निर्माताओं से कथित जबरन वसूली को 'संभव' बनाने को लेकर रविवार को महार Rating:
scroll to top