Saturday , 5 October 2024

Home » धर्मंपथ » गणपति के भोग को बना चार हजार किलो का लड्डू

गणपति के भोग को बना चार हजार किलो का लड्डू

ganpati-ladduराजामुंद्री। हैदराबाद में मनाए जाने वाले गणेशोत्सव के लिए पूर्व गोदावरी जिले के तावेस्वर गांव में चार हजार किग्रा का महा लड्डू तैयार किया गया है। सोमवार से शुरू हो रहे गणेशोत्सव के लिए अब इस लड्डू को भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए खासतौर पर सजाया गया एक ट्रक मंगवाया गया है जिससे इसको हैदराबाद भेजा जाएगा।

इसको बनाने वाले मल्लिकार्जुन राव के मुताबिक इसको बनाने में 1600 किलो चीनी, 1,000 किलो चने की दाल, 900 किलो घी, 200 किलो काजू, 100 किलो बादाम, 50 किलो इलायची और लडडू बनाने के लिए 10 किलो हरी कपूर का इस्तेमाल किया गया है। राव पूर्वी गोदावरी के तापेस्वर गांव में सूर्ची स्वीट के नाम से एक दुकान चलाते हैं।

राव ने बताया कि इसको बनाने के लिए करीब सत्तर कारीगर लगे थे। इसको बनाने में करीब एक सप्ताह का समय लगा है। खेरताबाद की गणेश उत्सव समिति ने उनसे यह 56 फीट ऊंचा लड्डू खरीदा है।

गणपति के भोग को बना चार हजार किलो का लड्डू Reviewed by on . राजामुंद्री। हैदराबाद में मनाए जाने वाले गणेशोत्सव के लिए पूर्व गोदावरी जिले के तावेस्वर गांव में चार हजार किग्रा का महा लड्डू तैयार किया गया है। सोमवार से शुरू राजामुंद्री। हैदराबाद में मनाए जाने वाले गणेशोत्सव के लिए पूर्व गोदावरी जिले के तावेस्वर गांव में चार हजार किग्रा का महा लड्डू तैयार किया गया है। सोमवार से शुरू Rating:
scroll to top