Monday , 7 October 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » 2,000 रुपये के नोट को बंद करने की कोई योजना नहीं : जेटली

2,000 रुपये के नोट को बंद करने की कोई योजना नहीं : जेटली

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि सरकार का 2,000 रुपये के नोटों पर रोक लगाने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 200 रुपये के नोट को अधिसूचित कर दिया है लेकिन यह भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) निर्धारित करेगा कि नए 200 रुपये के नोट कब जारी किए जाएं।

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार नए लाए गए 2,000 रुपये को नोट को धीरे-धीरे प्रचलन से बाहर कर रही है, जेटली ने यहां मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “नहीं, इस पर कोई चर्चा नहीं की गई। “

सरकार द्वारा बुधवार को 200 रुपये के नोट को अधिसूचित कर दिया गया। इसके बारे में जेटली ने कहा, “यह नोट कब छापे जाएंगे और कब जारी होंगे, इसके बारे में आरबीआई ही बताएगा।”

वित्त मंत्रालय ने बुधवार को नए 200 रुपये के नोट को आधिकारिक रूप से लांच करने की घोषणा की।

इससे पहले वित्त राज्यमंत्री संतोष कुमार गंगवार ने आईएएनएस को बताया था कि 200 रुपये के नोट की छपाई शुरू हो गई है और ये जल्द ही जारी किए जाएंगे।

2,000 रुपये के नोट को बंद करने की कोई योजना नहीं : जेटली Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि सरकार का 2,000 रुपये के नोटों पर रोक लगाने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कह नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि सरकार का 2,000 रुपये के नोटों पर रोक लगाने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कह Rating:
scroll to top