Saturday , 28 September 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » हुंडई ने नई वेरना कार उतारी, कीमत 7.99 लाख रुपये

हुंडई ने नई वेरना कार उतारी, कीमत 7.99 लाख रुपये

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी पांचवीं पीढ़ी की नई कार वेरना भारतीय बाजार में लांच किया है, जिसकी शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) 7,99 लाख रुपये से शुरू होती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि शुरुआती कीमत का लाभ केवल पहले 20,000 ग्राहकों को ही मिलेगा। वहीं, कार के टॉप वेरिएंट की कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) 12.61 लाख रुपये है।

नई वेरना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन है। पुरानी वेरना में कंपनी ने 1.4 लीटर के पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प भी दिया था, लेकिन इस बार कंपनी ने केवल 1.6 लीटर के इंजन का विकल्प ही रखा है।

1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन 121 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 151 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। जबकि डीजल इंजन 126 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 260 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।

दोनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड यूनिट वाला मैन्यूअल और 6-स्पीड यूनिट वाला ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

कंपनी के मुताबिक, इस कार का माइलेज 25 किलोमीटर प्रति लीटर है। साइज के मामले में नई वरना पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी है। इसी वजह से इसमें ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है। इसका सीधा मुकाबला होंडा सिटी और मारुति सियाज जैसी गाड़ियों से है, जिनके नए मॉडल हाल में ही लांच किए गए हैं।

हुंडई ने नई वेरना कार उतारी, कीमत 7.99 लाख रुपये Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी पांचवीं पीढ़ी की नई कार वेरना भारतीय बाजार में लांच किया है, जिसकी शुरुआती कीम नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को अपनी पांचवीं पीढ़ी की नई कार वेरना भारतीय बाजार में लांच किया है, जिसकी शुरुआती कीम Rating:
scroll to top